close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात: मोरबी में स्कूली बच्चों ने श्मशान की जमीन पर फहराया तिरंगा, CM रुपाणी ने छोटाउदेपुर में किया ध्वजवंदन

आज पूरा देश स्वतंत्रता दिन मन रहा है और आम से लेकर खास लोग जगह-जगह पर तिरंगा फहरा रहे हैं. वहीं मोरबी में एक स्कूल के छात्रों द्वारा श्मशान भूमि पर तिरंगा फहराया गया.

गुजरात: मोरबी में स्कूली बच्चों ने श्मशान की जमीन पर फहराया तिरंगा, CM रुपाणी ने छोटाउदेपुर में किया ध्वजवंदन
मोरबी में श्मशान की जमीन पर फहराया गया तिरंगा

नई दिल्ली: देश में आज 73वें स्‍वतंत्रता दिवस को हर्षोल्‍लास से मनाया जा रहा है. कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी तक, हर जगह देशवासी आजादी के इस पर्व को सेलिब्रेट कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भी आजादी का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है. पूरे राज्य से झंडारोहण और इस पावन मौके पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की खबरें आ रही हैं. इस दिन का सबसे प्रमुख कार्यक्रम छोटाउदेपुर में हुआ जहां राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने तिरंगा फहरा कर राज्य की जनता को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी के भाषण में उठाए गए मुद्दों पर गंभीरता से काम करने की बात दोहराई. वहीं दूसरी ओर मोरबी में एक स्कूल के बच्चों ने श्मशान की जमीन पर तिरंगा फहराया.

छोटाउदेपुर में मुख्यमंत्री ने किया ध्वजवंदन
गुजरात के छोटाउदेपुर जिले में राज्य स्तर का स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने तिरंगा फहराया. जानकारी के मुताबिक सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री ने ध्वजवंदन किया. इस दौरान समारोह स्थल पर राज्य के कई मंत्री और अधिकारी उपस्थित रहे. झंडारोहण के बाद मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में आर्टिकल 370 को दूर किया गया उससे वन नेशन वन कॉन्स्टीट्यूशन लागू हो गया. इसके साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने लाल किले से संबोधन के वक्त जिन मुद्दों का जिक्र किया है उन पर ध्यान देकर अमलीकरण होगा.

मोरबी में श्मशान की जमीन पर फहराया गया तिरंगा
आज पूरा देश स्वतंत्रता दिन मन रहा है और आम से लेकर खास लोग जगह-जगह पर तिरंगा फहरा रहे हैं. वहीं मोरबी में एक स्कूल के छात्रों द्वारा श्मशान भूमि पर तिरंगा फहराया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार मोरबी इलाके में स्थित भारती स्कूल के संचालकों द्वारा स्कूल में पढ़ रहे छात्रों के दिल से मोक्षधाम को लेकर रहने वाले डर को निकालने के लिए इस तरह का खास आयोजन किया गया. इसके साथ ही संचालकों द्वारा यह निर्णय भी लिया गया कि अब हर साल श्मशान पर तिरंगा फहराया जाएगा ताकि बच्चों के मन से इसको लेकर लगातार बना रहने वाला डर निकल सके. आपको बता दें कि मोक्षधाम में तिरंगा फहराने का फैसला मोरबी के भारती विद्यालय स्कूल के लिया था. जिसके बाद स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बच्चों ने मोरबी के सोनपुरी मोक्षधाम में जा कर तिरंगा लहराया. इस कार्यक्रम में स्कूल के के.जी. से ले कर 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थी हाजिर थे.

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर दिखा देशभक्ति का नजारा
गुजरात राज्य में आने वाले भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर नडाबेट इलाके में भी 73वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस कार्यक्रम में BSF के अधिकारियों और जवानों ने बॉर्डर पर तिरंगा फहराया. कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने भी जवानों के साथ मिलकर स्वतंत्रता दिवस मनाया. BSF जवानों द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को मिठाई खिलाई गई. इस दौरान भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर अलग ही देशभक्ति का नजारा दिखा. 

Indian Flag in Sea

पोरबंदर में समंदर के किनारे हुआ ध्वजवंदन
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुजरात के पोरबंदर में समंदर के किनारे पर ध्वजवंदन किया गया. पोरबंदर में हर साल यहीं पर गणतंत्र और स्वतंत्र दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर यहां भारी संख्या में लोग उपस्थित रहते हैं. लोगों ने तिरंगा फहराकर कर एक-दूसरे को 73वें स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई भी दी.