Breaking News
  • अकाली दल ने NDA से गठबंधन तोड़ा, पार्टी की कोर कमेटी में फैसला
  • पार्टी की नेता हरसिमरत कौर मोदी कैबिनेट से दे चुकी हैं इस्‍तीफा
  • कृषि बिल से नाराज है अकाली दल
  • IPL 2020: SRH vs KKR Live Score Update, केकेआर ने हैदराबाद को 7 विकेट से रौंदा

आज LoC से सटे इलाकों का दौरा करेंगे सेना प्रमुख, पा‍क गोलाबारी के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के कश्‍मीर दौरे का आज दूसरा दिन है. वह कल श्रीनगर पहुंचे थे. शुक्रवार को उन्‍होंने राज्‍य में सुरक्षा हालात का जायजा लिया था.

आज LoC से सटे इलाकों का दौरा करेंगे सेना प्रमुख, पा‍क गोलाबारी के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के कश्‍मीर दौरे का आज दूसरा दिन. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे का आज दूसरा दिन है. वह कल श्रीनगर पहुंचे थे. शुक्रवार को उन्‍होंने राज्‍य में सुरक्षा हालात का जायजा लिया था. आज वह नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे इलाकों का दौरा करेंगे. जानकारी के मुताबिक वह आज एलओसी से सटे इलाकों के उन निवासियों से मुलाकात करेंगे, जो पाकिस्‍तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन के पीडि़त हैं. 

देखें LIVE TV

जम्‍मू और कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सेना प्रमुख का यह पहला बार जम्मू कश्मीर दौरा है. इस दौरे के दौरान वह श्रीनगर में सुरक्षा हालात और कश्मीर घाटी में स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबलों की तैयारियों का जायजा लेंगे. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के बाद सेना प्रमुख पहले ऐसे मुख्य सुरक्षा अधिकारी हैं, जो जम्मू कश्मीर पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लेंगे. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं, जिसे अब बारी-बारी से खोला जा रहा है. 

बता दें कि जम्‍मू कश्‍मीर से मोदी सरकार की ओर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. भारत ने जम्‍मू कश्‍मीर से 5 अगस्‍त को अनुच्‍छेद 370 हटाया था, इसके बाद से पाकिस्‍तान रोजाना करीब 10 बार सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन कर रहा है. पाकिस्‍तान की ओर से 5 अगस्‍त से अब तक करीब 222 बार सीजफायर उल्‍लंघन की गोलाबारी कर रहा है. वहीं अगर जनवरी से अब तक की बात करें तो पाकिस्‍तान की ओर से 29 अगस्‍त तक 1900 बार सीजफायर उल्‍लंघन किया गया है.