साइक्‍लोन Nivar के कारण कैंसिल हुईं एक दर्जन ट्रेनें, किराया लौटाएगी Railways

 रेलवे ने चक्रवात ‘निवार’(Cyclone nivar) के मद्देनजर देश के दक्षिणी राज्यों से शुरू होने वाली या वहां खत्म होने वाली एक दर्जन से ज्यादा विशेष रेलगाड़ियों को 25 और 26 नवंबर को रद्द कर दिया है. 

साइक्‍लोन Nivar के कारण कैंसिल हुईं एक दर्जन ट्रेनें, किराया लौटाएगी Railways

नई दिल्लीः रेलवे ने चक्रवात ‘निवार’(Cyclone nivar) के मद्देनजर देश के दक्षिणी राज्यों से शुरू होने वाली या वहां खत्म होने वाली एक दर्जन से ज्यादा विशेष रेलगाड़ियों को 25 और 26 नवंबर को रद्द कर दिया है. रेलवे ने इन रेलगाड़ियों में टिकट बुक कराने वालों को टिकट रद्द कराने पर पूरा किराया वापस करने की पेशकश की है.

आज यहां आ सकता है चक्रवात
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि ‘निवार’ के बेहद तीव्र चक्रवाती तूफान में परिवर्तित होने का पूर्वानुमान है और इसके गुरुवार सुबह से पहले तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच से गुजरने की आशंका है.रेलवे ने कहा कि चक्रवात ‘निवार’ के मद्देनजर दक्षिण रेलवे ने कई रेलगाड़ियों का संचालन रद्द करने की घोषणा की है. जिन रेल गाड़ियों को रद्द किया गया है, उनके प्रस्थान या गंतव्य स्थानों के भारी बारिश और चक्रवात से प्रभावित होने की आशंका है. कुछ अन्य स्थानों की रेलगाड़ियों का परिचालन भी रद्द किया गया है जिनके संचालन में चक्रवात की वजह से मुश्किलें आ सकती हैं.

ये भी पढ़ें-Cyclone Nivar: चेन्नई में रोकी गई विमान सेवा, 3 राज्‍यों में अलर्ट पर NDRF

रेलवे ने कहा, “चक्रवात निवार की वजह से रेलवे द्वारा रद्द की गईं रेलगाड़ियों के लिए टिकट रद्द कराने वालों को पूरा किराया वापस किया जाएगा. रिफंड के लिए आवेदन की समयावधि को भी यात्रा तिथि से छह महीने तक कर दिया गया है.”

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.