close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अलवर पुलिस की तीसरी आंख से नहीं बच पाएंगे ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले

अब ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालान सीधा आपके घर पर पहुंचेगा.

अलवर पुलिस की तीसरी आंख से नहीं बच पाएंगे ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले
प्रतीकात्मक तस्वीर

अलवर: अलवर(Alwar) में ट्रैफिक नियमों की अवहेलना(Violation of Traffic Rules) करने वाले अब पुलिस की तीसरी आंख से नहीं बच पाएंगे. अलवर शहर में अब पुलिस ने हाईडेंसिटी कैमरे(High Density Camera) लगा दिए है. जिससे नियमों को तोड़ने वाले वाहनों की फ़ोटो लेकर अब सीधा चालान वाहन मालिक के घर भेजा जाने लगा है.

अलवर जिला पुलिस ने दीपावली के मद्देनजर भीड़भाड़ में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों पर निगरानी रखने के लिए करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे(CCTV Camera) लगाए है. 

डिजिटल तकनीक का उपयोग करते हुए इस पर निगरानी रखने के लिए अभय कमांड सेंटर, अलवर कंट्रोल रूम को बनाया गया है. अभी करीब 142 कैमरों को ऑनलाइन सिस्टम से जोड़ा जा चुका है.

शहर में करीब 25 किलोमीटर हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ ऑप्टिकल फाइबर डाली गई है. साथ ही शहर के मुख्य चौराहों पर पीटी जेड कैमरे लगाए गए है जो अपराधियो को दूर तक छोड़ने वाले नही, इन सब के टेक्निकल टीम का अहम रोल है. इससे जुड़े प्रोग्राम हेड चारु अग्रवाल ने बताया पूरे सिस्टम की जानकारी भी दी. सीओ ट्रैफिक का मानना है इससे यातायात में सुधार होगा और अपराधों पर भी अंकुश लगेगा.