close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बूंदी में जल्द बनेगा मेडिकल कॉलेज, तालाब गांव के पास किया गया भूमि का निरीक्षण

कुछ लोग चाहते हैं कि मेडिकल कॉलेज शहर में ही बने जबकि कुछ लोग उसे शहर से दूर ले जाना चाहते हैं. जिससे शहर का भी विकास हो और स्वच्छ वातावरण मिले. 

बूंदी में जल्द बनेगा मेडिकल कॉलेज, तालाब गांव के पास किया गया भूमि का निरीक्षण

संदीप व्‍यास, बूंदी: जिले को मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने के बाद जहां राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई हैं. वहीं जिला प्रशासन ने भी अपनी सभी तैयारियों को विराम दे दिया है. जिला प्रशासन द्वारा तालाब गांव में खसरा नंबर 23, 24, 25, पर 63 बीघा भूमि मेडिकल कॉलेज के नाम आवंटन की है. 

आवंटन के बाद जिला कलेक्टर रुकमणी रियार, एडीएम राजेश जोशी, हिंडोली एसडीएम मुकेश सहित राजस्व अधिकारियों ने तालाव गांव स्थित हाईवे के निकट प्रस्तावित आवंटन भूमि का निरीक्षण किया और जल्दी मेडिकल कॉलेज प्रशासन को भूमि आवंटन पर कब्‍जा संभलाने की प्रक्रिया शुरू की है. मेडिकल कॉलेज की भूमि आवंटन के बाद अब राजनीति गरमा गई है. 

कुछ लोग चाहते हैं कि मेडिकल कॉलेज शहर में ही बने जबकि कुछ लोग उसे शहर से दूर ले जाना चाहते हैं. जिससे शहर का भी विकास हो और स्वच्छ वातावरण मिले. मेडिकल कॉलेज आवंटन के मामले में जिला प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए सभी पहलुओं को देखते हुए तालाब गांव स्थित भूमि का चयन किया है. वहीं भूमि चयन होने के बाद राज्य मंत्री अशोक चांदना ने भी भूमि आवंटन को उपयुक्त माना है. 

गौरतलब है सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा मेडिकल कॉलेज की घोषणा के बाद जिला प्रशासन ने प्राथमिकता के आधार पर मेडिकल कॉलेज के नाम भूमि आवंटन प्रक्रिया की थी और सभी पहलुओं को देखते हुए तालाब गांव स्थित हाइवे के निकट यह भूमि आवंटन की है. अब देखना होगा कि राजनीति इस मेडिकल कॉलेज को तालाब गांव में ही यथावत रख सकेगी इसका स्थान परिवर्तन होगा.