Breaking News

कश्मीर में कुछ घंटे बहाल होने के बाद इंटरनेट और मोबाइल सेवा की गई बंद

मोबाइल-डेटा (इंटरनेट) सेवाओं को शनिवार को बहाल करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें पुन: प्रतिबंधित कर दिया गया.

कश्मीर में कुछ घंटे बहाल होने के बाद इंटरनेट और मोबाइल सेवा की गई बंद
(फाइल फोटो साभार PTI)

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and Kashmir) में रविवार को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर मोबाइल-डेटा (Internet) सेवा शाम छह बजे तक बंद कर दी गई है. इसके साथ ही कॉलिंग और SMS सेवा भी शाम छह बजे तक बंद रहेगी.

मोबाइल-डेटा (इंटरनेट) सेवाओं को शनिवार को बहाल करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें पुन: प्रतिबंधित कर दिया गया. रविवार सुबह मोबाइल कॉलिंग कनेक्टिविटी भी प्रतिबंधित कर दी गई.

जम्मू एवं कश्मीर से पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने के बाद पहली बार कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन शीतकालीन राजधानी जम्मू में किया गया, जहां उपराज्यपाल जी. सी. मुर्मू ने ध्वजारोहण किया.

वहीं कश्मीर में प्रमुख कार्यक्रम श्रीनगर स्थित शेरे कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया गया, जहां उपराज्यपाल के सलाहकार फारुक खान ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

खान ने स्टेडियम में उपस्थित सैकड़ों लोगों को संबोधित किया और केंद्र शासित प्रदेश में लॉन्च की गई विकास योजनाओं के बारे में बताया. वहीं उनके भाषण के बाद विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए.

पूरे जम्मू एवं कश्मीर के जिला मुख्यालयों में भी गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं संभावित आतंकवादी हमले को लेकर मिली खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर पूरी घाटी में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है.

इस दौरान श्रीनगर में लगभग सभी दुकानें बंद रहीं और पुलिस सभी वाहनों को रोककर अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर रही थी.