कोरोना वायरस: PM Cares Fund में 100 करोड़ दान देगी ITC

ITC ने 150 करोड़ के कोरोना फंड का ऐलान किया है जिसमें से 100 करोड़ पीएम केयर्स फंड में दान देगा.

कोरोना वायरस: PM Cares Fund में 100 करोड़ दान देगी ITC
ITC का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जारी महायुद्ध में पूरा देश एकजुट हो गया है. अब आईटीसी (ITC) ने 100 करोड़ रुपये पीएम केयर्स फंड में दान देने की बात कही है. इसके अलावा कंपनी 17 राज्यों में राशन, स्वच्छता संबंधी मेडिकल सुविधाओं के अलावा अन्य जरूरी सामान मुहैया करा रही है.

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि अबतक 10 लाख  सैवलॉन सोप, 6 लाख सनफीस्ट बिस्कुट, YiPPee! नूडल्स के 3 लाख पैकेट, B-Natural जूस के 1.5 लाख पैकेट देश के 17 राज्यों में जरूरतमंद लोगों को मुहैया करा चुका है. इसके अलावा आईटीसी के फूड बिजनेस ने बच्चों और बुजुर्गों के लिए आशिर्वाद और सनफीस्ट के विशेष बॉक्स तैयार किए है. जबकि आईटीसी होटल और पेपर बोर्ड डिवीजन ने लोगों के लिए भोजन और स्वच्छता उत्पादों को वितरित किया है. ये सभी सेवाएं देश के 17 राज्यों में जरूरतमंद लोगों को मुहैया कराई जा रही है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना से निपटने के लिए मोदी सरकार ने बनाया मेगा प्लान, राज्यों को जारी किया इमर्जेंसी फंड

कंपनी ने बताया कि #IndiaFightsAgainstCorona के तहत उन्होंने 150 करोड़ की मदद करने का फैसला किया है. जिसमें 100 करोड़ पीएम केयर्स फंड में जमा कराए जाएंगे, जबकि बाकि 50 करोड़ रुपये से अन्य सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. इसी फैसले के तहत जयपुर में लोगों को खाने देने के साथ-साथ डॉक्टरों को सेनिटाइजर, मास्क की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है. 

इस फैसले को जमीने स्तर पर लागू करने के लिए ITC ने 3 NGOs की मदद ली है जो लॉकडाउन के समय में भी लोगों तक जरूरी सामान पहुंचा सकें. इसके अलावा दिल्ली में रोजाना 1500 लोगों को आईटीसी द्वारा खाना खिलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि राजस्थान, दिल्ली, लखनऊ, मुंबई समेत 17 राज्यों में ITC द्वारा लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है.

LIVE TV