close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जाधवपुर यूनिवर्सिटी हंगामा: राज्यपाल ने साधा पुलिस और TMC नेता पर निशाना

 राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि यह पुलिस की भी नाकामी है जो कि परिस्थितियों को सही तरह से संभाल नहीं पाई. 

जाधवपुर यूनिवर्सिटी हंगामा: राज्यपाल ने साधा पुलिस और TMC नेता पर निशाना
जादवपुर यूनिवर्सिटी से जैसे तैसे राज्यपाल जगदीप धनकड़ केंद्रीय मंत्री बाबूल सुप्रियो को अपने साथ कार में ले जा सके. (ANI)

कोलकाता: जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) में गुरुवार रात हुए हंगामे के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पर निशाना साधा है. राज्यपाल ने कहा है कि यह वीसी द्वारा गंभीर चूक का मुद्दा है. यह पुलिस (police) की भी नाकामी है जो कि परिस्थितियों को सही तरह से संभाल नहीं पाई. 

राज्यपाल के मुताबिक, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तृणमूल के महासचिव ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा कि राज्यपाल ने सरकार को इस बाबत सूचना नहीं दी और विश्वविद्यालय में जाने से पहले राज्य सरकार को विश्वास में नहीं लिया. उनका यह बयान तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है. 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में गुरुवार को एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पहुंचे थे वहां छात्रों ने कई घंटे तक उनको घेरे रखा. आखिरकार राज्यपाल जगदीप धनखड़ जैसे तैसे उन्हें कैंपस से निकाल कर बाहर ले गए.   

केंद्रीय मंत्री यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे.