विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर हमले में वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी घायल

आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रेड्डी इस हमले में बच गये. उनके बांये कंधे पर गहरा कट लगा है.

विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर हमले में वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी घायल
वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगनमोहन रेड्डी.

विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश): वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाई एस जगनमोहन रेड्डी गुरुवार को उस वक्त जख्मी हो गए जब स्थानीय एयरपोर्ट पर कथित रूप से सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी के नेता के रेस्तरां में काम करने वाले शेफ ने छोटे चाकू से उन पर हमला कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रेड्डी इस हमले में बच गये. उनके बांये कंधे पर गहरा कट लगा है.

हमला करने वाला जे. श्रीनिवास राव (30) उस समय रेड्डी के पास पहुंचा, जब वह हैदराबाद जाने वाले विमान में चढ़ने के लिए वीआईपी लाउंज से निकल रहे थे. राव ने उनके साथ सेल्फी खिंचाने का अनुरोध किया. रेड्डी जब तस्वीर खिंचाने के लिए तैयार हो गये तो उस शख्स ने एक छोटा सा चाकू निकालकर उनके बांये कंधे पर हमला कर दिया. सीआईएसएफ के जवानों ने राव को पकड़कर राज्य पुलिस के हवाले कर दिया.

रेड्डी ने हैदराबाद पहुंचकर ट्वीट किया,‘जो भी लोग मेरी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, उन्हें बताना चाहूंगा कि मैं सुरक्षित हूं. ईश्वर की कृपा और आंध्र प्रदेश की जनता का प्यार, चिंता तथा आशीर्वाद मुझे महफूज रखेंगे.’ उन्होंने कहा,‘ऐसे कायराना कृत्य मुझे रोक नहीं पाएंगे बल्कि मेरे राज्य की जनता के लिए काम करने के मेरे संकल्प को और मजबूत ही करेंगे.’  रेड्डी हैदराबाद के एक निजी अस्पताल गये जहां डॉक्टरों ने उनकी जांच की.

वाईएसआर कांग्रेस ने एक बयान में कहा,‘प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार घाव गहरे हैं.’ पार्टी ने दावा किया कि विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर कैफेटेरिया के मालिक सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी के नेता हर्षवर्धन हैं जो जिले में अगला चुनाव लड़ना चाह रहे हैं.

हालांकि राज्य के पुलिस महानिदेशक आर पी ठाकुर ने कहा कि केवल खबरों में आने के लिए यह हमला किया गया लगता है. टीडीपी ने इसे कायराना हमला करार दिया, वहीं कांग्रेस, जन सेना तथा भाजपा समेत अन्य विपक्षी दलों ने भी इसकी निंदा की.

ठाकुर ने कहा कि पूर्वी गोदावरी जिले का रहने वाला हमलावर पिछले एक साल से हवाईअड्डे पर फ्यूजन रेस्तरां में बतौर शेफ काम कर रहा था. उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि जांच के लिए सहायक पुलिस आयुक्त की अध्यक्षता में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है.

ठाकुर ने अमरावती में कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार हमलावर जगन का प्रशंसक होने का दावा कर रहा है. हम हमले के पीछे की वजह जरूर पता लगा लेंगे. वाईएसआर कांग्रेस ने डीजीपी के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘डीजीपी को ऐसा बेतुका बयान देने की क्या जल्दी है.’’ 

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री (गृह) एन सी राजप्पा ने कहा कि जन प्रतिनिधियों को लोगों के साथ सेल्फी खिंचाते समय सावधानी बरतनी चाहिए.  उन्होंने दावा किया कि हमलावर ने हमले से पहले रेड्डी की तारीफ की थी और कहा था कि वाईएसआर कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में 160 सीटें जीतेगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.