close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: फूलेरा में पकड़ा 20 हजार किलो मिलावटी मावा

फुलेरा में मिलावटी मिठाइयों पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक गोदाम से करीब 20 हजार किलो मिलावटी मावा बरामद किया है.

जयपुर: फूलेरा में पकड़ा 20 हजार किलो मिलावटी मावा
प्रदेशभर में 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान चलाया जा रहा है.

जयपुर: राजधानी के फूलेरा में मिलावटी मिठाइयों पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शर्मा मिष्ठान भंडार के गोदाम से करीब 20 हजार किलो मिलावटी मावा बरामद किया. जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है. जिसके बाद प्रशासन ने इस मौत की साजिश को मिट्टी में दफ्न कर दिया.

उधर, भीलवाड़ा में 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीकानेर से भीलवाड़ा लाये गये करीब 300 किलो मावा जब्त किया हैं,. साथ ही 40 डिब्बे रसगुल्ले, सोनपापड़ी और कोकोरोल के सैंम्पल लिए . जांच में खामियां पाए जाने के बाद प्रशासन ने मावे और मिठाइयों को सीज कर दिया.

मुनाफाखोरों ने तो खुशियों में जहर घोलने की पूरी साजिश कर रखी थी. लेकिन प्रशासन की मुस्तैदा ने समय रहते मिलावटखोरों की साजिश को नाकाम कर दिया . ये मिठाइयां अपके घर पहुंचती इससे पहले ही प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए इन्हे नष्ट कर दिया.

गौरतलब हो कि त्यौहारी सीजन में स्वास्थ्य विभाग मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त हो गया है. प्रदेशभर में 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान चलाया जा रहा है. एक के बाद एक कार्रवाई कर लोगों को परोसे जाने वाले मीठे जहर को जब्त किया जा रहा है. जिसके तहत मिलावट के कई मामले भी सामने आ रहे है. जिन पर प्रशासन गंभीरता से कार्रवाई भी कर रहा है.