close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाएगी बीजेपी

 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री चन्द्रशेखर ने उपस्थित सभी जिला संयोजकों व सह-संयोजकों को 'सेवा सप्ताह' की सफलता के लिए समाज के सभी वर्गों से सहयोग लेने की अपील की है.

जयपुर: पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाएगी बीजेपी
इस मौके पर महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए मेडिकल कैम्प लगाए जाएंगे.

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को 14 सितम्बर, 2019 से 20 सितम्बर, 2019 तक 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाया जायेगा. 'सेवा सप्ताह' प्रदेश संयोजक एवं सांसद कनकमल कटारा ने बताया कि देश के पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस 17 सितम्बर को है, गत कई वर्षों से भारतीय जनता पार्टी द्वारा 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाया जाता है. इस अभियान के अन्तर्गत सेवा एवं स्वच्छता से जुड़े अनेक कार्यक्रम किय जाएंगे.

कटारा ने बताया कि 14 सितम्बरको प्रदेश के सभी सांसद, विधायक, समस्त जनप्रतिनिधियों के द्वारा स्वच्छता, वृक्षारोपण, दिव्यांगजनों को सहायता सामग्री वितरण व प्रबुद्धजनों से सम्पर्क एवं साहित्य वितरण का कार्य किया जायेगा. 15 सितम्बर को समस्त पार्षद एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा स्वच्छता, वृक्षारोपण, सिंगल यूज प्लास्टिक के विरूद्ध अभियान, डस्टबीन एवं ट्री गार्ड वितरण का कार्य किया जायेगा. जबकि 16 सितम्बर को युवा मोर्चा एवं महिला मोर्चा द्वारा स्वच्छता, वृक्षारोपण, रक्तदान शिविर, गौशाला में गौमाता को गुड़ व हरी घास खिलाना, महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए मेडिकल कैम्प लगाने के कार्य किये जायेंगे.

कटारा के मुताबिक 17 सितम्बर के दिन पार्टी का सामुहिक कार्यक्रम रहेगा, जिसके अन्तर्गत फीट इण्डिया, वृक्षारोपण, अस्पताल, वृद्धाश्रम एवं अनाथालयों में फल वितरण, डस्टबीन/ट्री गार्ड वितरण, मोदी जी की फिल्म चलो जीते हैं की प्रदर्शनी का कार्य किया जाएगा. 18 सितम्बर को अनुसूचित जाति मोर्चा व अनुसूचित जनजाति मोर्चा के द्वारा स्वच्छता, वृक्षारोपण, सेवा बस्ती में स्वास्थ्य परीक्षण, कामगर महिलाओं व पुरूषों का सम्मान किया जायेगा. 

कार्यशाला के अन्त में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) चन्द्रशेखर ने उपस्थित सभी जिला संयोजकों व सह-संयोजकों को 'सेवा सप्ताह' की सफलता के लिए समाज के सभी वर्गों से सहयोग लेने की अपील की है. सिंगल यूज प्लास्टिक के विरूद्ध अभियान व स्वच्छता के प्रति सभी कार्यकर्ताओं को पूरजोर के साथ कार्य करना है एवं प्रत्येक कार्यकर्ता को 7 दिनों तक प्रत्येक दिन 1 घण्टा अलग-अलग सेवा कार्यों में लगाना होगा.

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, सांसद रामकुमार वर्मा, विधायक नरेन्द्र नागर, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता डॉ. प्रियंका चैधरी, विस्तारक सम्भाग प्रभारी श्याम शर्मा, राजस्थान केश कला बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष मोहन मोरवाल, जयपुर शहर जिला मंत्री सुमन सिंह राजपुरोहित, पूर्व युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष बसंत चैधरी उपस्थित रहे.