close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: चौमूं नगरपालिका ने जारी की निविदा, 26 करोड़ में होंगे विकास कार्य

चौमूं नगर पालिका शहर में विकास कार्य करवाएगी. इन विकास कार्यों के लिए 26 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे.

जयपुर: चौमूं नगरपालिका ने जारी की निविदा, 26 करोड़ में होंगे विकास कार्य
भाजपा कांग्रेस की आपसी खींचतान में शहर में विकास की रफ्तार थम गई है.

जयपुर: चौमूं में नगर पालिका चेयरमैन और विधायक के प्रयास रंग लाते हुए नजर आ रहे हैं. नगर पालिका शहर में विकास कार्य करवाएगी. इन विकास कार्यों के लिए 26 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. जिसके तहत नगर पालिका के प्रत्येक वार्ड में 75 लाख रुपयों की लागत से सड़कें बनाई जाएंगी. इसके लिए चौमूं नगर पालिका ने निविदा भी जारी कर दी है.

दरअसल नगरपालिका में करीब 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का बजट पड़ा हुआ है. लेकिन पिछले कई दिनों से शहर में विकास कार्यो पर ब्रेक लगे हुए हैं. इलाके में भाजपा कांग्रेस की आपसी खींचतान में शहर में विकास की रफ्तार थम सी गई है. वहीं विकास कार्यों को लेकर चौमू विधायक रामलाल शर्मा और नगर पालिका अर्चना कुमावत प्रयासरत हैं. लेकिन कोई ना कोई रोड़ा आ ही जाता है.

वार्डो में सड़के बनाने के लिए दो बार निविदा निकाली जा चुकी है. लेकिन एक बार तो विधानसभा चुनावों के दौरान आचार संहिता लगने के कारण विकास कार्यों का काम अटक गया. लेकिन जब दूसरी बार निविदा जारी की गई तो नगर पालिका प्रशासन पर धांधली के आरोप लगाए गए और टेंडर प्रक्रिया को डीएलबी ने निरस्त कर दिया. अब तीसरी बार वार्डो में सड़क निर्माण कार्यो के निविदा जारी होने के बाद विकास की उम्मीद बंधी है. हाल ही में नवनियुक्त नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी शुभम गुप्ता और चेयरमैन अर्चना कुमावत ने मिलकर शहर के विकास कार्यों को लेकर टेंडर प्रक्रिया को अमलीजामा पहना दिया है.

नगरपालिका ने करीब 26 करोड़ की निविदा जारी कर दी है. जिसके तहत शुक्रवार शाम 6:00 बजे बाद ठेकेदार ऑनलाइन निविदा भरे जा सकेंगे. वहीं 11 नवंबर को हार्ड कॉपी जमा करवाई जा सकेगी. इसके बाद 12 नवंबर को टेंडर खोले जाएंगे. शहर के लोगों को भी विकास की उम्मीद जगी है की शायद यह टेंडर प्रक्रिया पूरी होगी और शहर में सड़के बनाने के काम शुरू होगा.

इधर, नगर पालिका चेयरमैन अर्चना कुमावत ने कांग्रेसी पार्षदों और पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी पर विकास कार्यो में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया है. चेयरमैन अर्चना कुमावत ने कहा है कि कांग्रेस पार्षद और पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी इलाके का विकास में कोई ना कोई रोड़ा देते हैं. इसकी वजह से विकास कार्यों पर ब्रेक लग जाते हैं. इस मामले में पूर्व विधायक ने भी भाजपा पर पलटवार किया है.