close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: 21 अक्टूबर से मिलेगी डेमू ट्रेन की सौगात

रेलवे प्रशासन ने जयपुर-सीकर रेल मार्ग पर चलने वाली पहली जयपुर-रींगस 'डेमू ट्रेन' का शेड्यूल जारी कर दिया है.  

जयपुर: 21 अक्टूबर से मिलेगी डेमू ट्रेन की सौगात
नई रेल सेवा को लेकर जयपुर रेलवे स्टेशन पर रिमॉडलिंग कार्य किया गया.

जयपुर: सीकर से जयपुर के बीच यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. रेल लाइन पर 21 अक्टूबर से ट्रेन के परिचालन का शुभारंभ करने के लिए रेल मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है. 4 साल के लंबे इंतजार के बाद सीकर के लोगों को राहत मिलेगी. रेलवे प्रशासन ने जयपुर-सीकर रेल मार्ग पर चलने वाली पहली जयपुर-रींगस 'डेमू ट्रेन' का शेड्यूल जारी कर दिया है.

सीकर से जयपुर के बीच सफर करने वालों के लिए ये किसी सौगात से कम नहीं होगी. लोगों को मिलने वाली इस सुविधा के तहत जयपुर-सीकर-जयपुर डेमू ट्रेन गाडी संख्या- 79603/ 79604 सप्ताह में 6 दिन चलेगी. वहीं गाड़ी संख्या 09652 रींगस-जयपुर डेमू स्पेशल ट्रेन का 21 अक्टूबर को शुभारंभ होगा. 

वहीं गाड़ी संख्या- 79603 जयपुर-सीकर डेमू ट्रेन सुबह 10:30 बजे जयपुर स्टेशन से रवाना होकर 11:41 बजे रींगस स्टेशन पहुंचेगी. वहीं, रींगस से 11:46 बजे रवाना होकर 13:10 बजे सीकर पहुंचेगी. इसके अलावा गाड़ी संख्या- 79604 सीकर-जयपुर डेमू रेल सेवा दोपहर 2 बजे रवाना होकर 3 बजे यानी 1 घंटे का सफर तय कर रींगस स्टेशन पहुंचेगी और रींगस स्टेशन से दोपहर 3 बजे रवाना होकर शाम 4:55 बजे जयपुर स्टेशन पहुंचेगी.

आपको बता दें कि कुछ माह पहले रेलवे प्रशासन ने जयपुर-अजमेर-जयपुर डेमू रेलसेवा का संचालन शुरू किया गया था और यही डेमू रेलसेवा अब अजमेर से जयपुर और जयपुर से रींगस- सीकर के लिए संचालित की जाएगी. पिछले कई वर्षों से जयपुर-सीकर रेलवे लाइन का काम चल रहा था जिसके चलते इस मार्ग पर चलने वाली रेल सेवाएं भी बंद पड़ी हुई थी. इस रेल सेवा को लेकर जयपुर रेलवे स्टेशन पर रिमॉडलिंग कार्य किया गया. रिमॉडलिंग कार्य से दो नए प्लेटफार्म बनकर तैयार किए गए. वहीं, जयपुर स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 6 और 7 से जयपुर सीकर मार्ग पर चलने वाली ट्रेनें संचालित होगी.