close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: गैस प्लांट में बम की सूचना पर पुलिस के उड़े होश, इलाके में मचा हड़कंप!

हालांकि बाद में जानकारी दी गई की ये एक मॉक ड्रिल थी. जिसके बाद लोगों और अधिकारियों की जान में जान आई. 

जयपुर: गैस प्लांट में बम की सूचना पर पुलिस के उड़े होश, इलाके में मचा हड़कंप!
थोड़ी देर बाद में खुलासा हुआ की ये सब मॉक ड्रिल का हिस्सा है.

प्रदीप सोनी, जयपुर: राजधानी जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में स्थित गैस प्लांट में बम होने की सूचना से पुलिस महकमे के अधिकारियों के होश उड़ गए. कंट्रोल रुम की सूचना पर आनन फानन में तमाम अधिकारी मौके पर पंहुचे. लोगों को बम की सूचना मिली तो लोगों के बीच हलचल बढ़ गई. 

हालांकि बाद में जानकारी दी गई की ये एक मॉक ड्रिल थी. जिसके बाद लोगों और अधिकारियों की जान में जान आई. दरअसल, प्रशासन की मुस्तैदी देखने के लिए इस तरह की मॉक ड्रिल अक्सर करवाई जाती है. जिससे किसी भी अप्रिय स्थिती से निपटने के लिए जवान पुलिस प्रशासन तैयार रहे.

जानकारी के अनुसार सभी आला अधिकारियों को विश्वकर्मा में स्थित गैस प्लांट में बम होने की खबर कंट्रोल रूम से दी गई. जिस से सभी अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सूचना पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त बजरंग सिंह, एसीपी फूलचंद मीणा, चौमू, हरमाड़ा और विश्वकर्मा पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों और पुलिस के जवानों को गैस प्लांट के बाहर देखकर आस पास के लोग हैरत में पड़ गए.

हालांकि, थोड़ी देर बाद में खुलासा हुआ की ये सब मॉक ड्रिल का हिस्सा है. जिसके बाद सब ने राहत की सांस ली. दरअसल किसी भी हालात से निपटने के लिए और प्रशासन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए इस तरह की मॉक ड्रिल अक्सर की जाती हैं. मॉक ड्रिल के जरिए ये सुनिश्चित किया जाता है की किसी भी अप्रिय घटना और इमरजेंसी के हालात में पूरा सिस्टम कैसे काम करता है.

--सुमित चौधरी, न्यूज डेस्क