close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: पुलिस ने नकली घी के 30 पीपे किए बरामद, 1 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस को अंदेशा है कि इसके मिलावटखोरी के पीछे पूरा गिरोह है. वहीं गिरोह के तार कई अन्य जिलों में जुड़े होने की आशंका भी पुलिस जता रही है. 

जयपुर: पुलिस ने नकली घी के 30 पीपे किए बरामद, 1 आरोपी गिरफ्तार
सरस डेयरी के प्रतिनिधियों ने मिलावटखोरों के खिलाफ कॉपीराइट का मामला दर्ज करवाया है.

प्रदीप सोनी, जयपुर: राजधानी जयपुर के चौमूं कस्बे के रतन विहार में पकड़े गए नकली घी के काले कारोबार के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को दबोच लिया है. आरोपी धर्मेंद्र सैनी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं आरोपी की निशानदेही पर आरोपी के घर से पुलिस ने नकली सरस घी के करीब 30 से ज्यादा पीपे बरामद किए हैं. पुलिस ने मिलावटखोरी के मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट चुकी है.

दरअसल, मिलावट के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी. कई मामले सामने आने के बाद पुलिस लागातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस अब मामले का खुलासा करने में लगी हुई है. वहीं आरोपी से पूछताछ में पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार ये नकली घी कहां बनाया जाता था और कहां बेचा जाता था.

पुलिस को अंदेशा है कि इसके मिलावटखोरी के पीछे पूरा गिरोह है. वहीं गिरोह के तार कई अन्य जिलों में जुड़े होने की आशंका भी पुलिस जता रही है. जिसके बाद पुलिस अन्य थानों में भी संपर्क कर गिरोह का भंडाफोड़ करने की तैयारी में है. वहीं प्रदेशभर में इसी के तहत अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करने की योजना बना रही है. साथ ही सरस डेयरी के प्रतिनिधियों ने मिलावटखोरों के खिलाफ कॉपीराइट का मामला दर्ज करवाया है. जांच अधिकारी रामशरण मीणा ने बताया कि अब कड़ी से कड़ी जोड़कर इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

आपको बता दें कि चौमूं इलाके में बड़े स्तर पर नकली घी के काले कारोबार का खेल चल रहा है. लंबे समय तक इसकी भनक तक नहीं लगी. मिलावट के ज़हर को लोगों के जीवन में घोलने के कई मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे मामलों को लेकर खाद्य-स्वास्थ्य विभाग पुलिस के साथ मिलकर कई बार कार्रवाई भी कर चुका है लेकिन उसके बाद भी लोगों को ज़हर परोसा जा रहा है. जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है.  

--पूजा शर्मा, न्यूज डेस्क