close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: राजस्थानी हॉकी टूर्नामेंट में सोनड़ी की टीम ने रचा इतिहास, विधायक ने दी बधाई

कांग्रेस के नोहर विधायक अमित चाचाण के सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में विजेता टीम को पुरस्कार दिए गए.

जयपुर: राजस्थानी हॉकी टूर्नामेंट में सोनड़ी की टीम ने रचा इतिहास, विधायक ने दी बधाई
यह टीम चूरू की टीम को 4-0 से हराकर प्रतियोगिता में विजेता रही.

जयपुर: राजस्थानी हॉकी टूर्नामेंट में नई विजेता टीम का गुरूवार को जयपुर में अभिनंदन किया गया. कांग्रेस के नोहर विधायक अमित चाचाण के सरकारी आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में विजेता टीम को पुरस्कार दिए गए. समाजसेवी महावीर प्रसाद चाचाण की तरफ से सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए गए. 

इस अवसर पर विधायक अमित चाचाण ने टीम में शामिल सभी छात्राओं के खेल की सराहना करते हुए कहा कि बेहद साधारण परिवारों से ताल्लुक रखने वाली इन छात्राओं ने अपनी मेहनत लगन और जुनून के दम पर राजस्थानी हॉकी प्रतियोगिता में हनुमानगढ़ जिले और नोहर तहसील का नाम रौशन किया है.

jaipur

विधायक ने कहा की इन छात्राओं ने अपने खेल से यह साबित कर दिया है कि भले ही सुविधाएं कम हो संसाधनों का अभाव हो लेकिन प्रतिभा और जुनून हो तो आपको कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता. हॉकी टीम के प्रशिक्षक दयाराम भांभू ने बताया कि टीम में शामिल अधिकांश छात्राएं नोहर के सोनड़ी गांव की है इन सभी की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है. 

हॉकी टीम के प्रशिक्षक दयाराम भांभू के मुताबिक किसी के पिता मजदूर हैं तो किसी के पिता किसान हैं. खेलने के लिए संसाधन भी पर्याप्त नहीं है. इसके बावजूद इन्होंने जो कामयाबी हासिल की है गर्व करने लायक है. 

वहीं, विजेता खिलाड़ियों का कहना है कि उनका सपना देश में हॉकी की प्रतिष्ठा को फिर से स्थापित करना है और इसकी खेल के जरिए वे खुद और देश में हॉकी की तकदीर दोनों को संवारना चाहती हैं. आपको बता दें कि जयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में हनुमानगढ़ के सोनड़ी की टीम फाइनल में चूरू की टीम को 4-0 से हराकर प्रतियोगिता में विजेता रही.