जम्मू कश्मीरः सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, पुलवामा के अवंतीपोरा में 6 आतंकी ढेर
Advertisement

जम्मू कश्मीरः सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, पुलवामा के अवंतीपोरा में 6 आतंकी ढेर

इलाके की घेराबंदी की जा चुकी है. पूरे दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.  

फाइल फोटो

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहा हे ऑपरेशन 'ऑलआउट' में पुलवामा जिले में सेना और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना और सुरक्षाबलों ने पुलवामा के अवंतिपोरा में 6 आतंकियों को मार गिराया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज सुबह दक्षिण कश्मीर के अवंतिपोरा इलाके के आरमपोरा गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी जिससे मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब भी दिया. पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) स्वयं प्रकाश पाणि ने बताया कि मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए.

fallback

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह का पता लगाया जा रहा है.अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में कोई भी आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है और न ही उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. ऐसा बताया जा रहा है कि मारे गए 6 आतंकी जाकिर मूसा गुट के थे.

fallback

इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में मारे गए आतंकवादियों का आंकड़ा ढाई सौ से पार चला गया है, जबकि अभी ये साल खत्म होने में 10 दिन बाकी हैं. इनमें से 241 घाटी में मारे गए जबकि 15 नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश में मरे. पिछले साल पूरे साल में कुल 213 आतंकवादी सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बने थे.

यह भी पढ़ेंः कश्‍मीर में सेना ने एक साल में ढेर किए 256 आतंकी, 9 से घटाकर 6 माह कर दी उम्र

इस साल पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर में आतंकवादियों को धकेलने की घटनाओं में भी इज़ाफ़ा हुआ. इस बार कुल 59 बार घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसमें कुल 302 आतंकवादी शामिल थे. सीमापार से 1562 बार फ़ायरिंग की गई जिसमें छोटे हथियारों से लेकर 120 मिमी के मोर्टार से हुए फ़ायर भी शामिल थे.

(इनपुट भाषा से भी)

Trending news