जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलवामा में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों से मुठभेड़ जारी

आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी लगातार जारी है.

जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलवामा में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों से मुठभेड़ जारी
आतंकी इश्‍फाक युसफ वानी ढेर. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई है. यह मुठभेड़ पुलवामा के रेंजीपोरा इलाके में हो रही है. इसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के इश्‍फाक युसफ वानी के रूप में की गई है. वह पुलवामा का रहने वाला था. साथ इलाके में कुछ अन्‍य आतंकियों के भी मौजूद होने की आशंका जताई जा रही है.

वहीं सुरक्षा के लिहाज से इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है. साथ ही सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इस पर इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई.


फाइल फोटो

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन 'ऑलआउट' में पुलवामा जिले में सेना और सुरक्षाबलों को 22 दिसंबर को बड़ी कामयाबी मिली थी. सेना और सुरक्षाबलों ने पुलवामा के अवंतीपोरा में 6 आतंकियों को मार गिराया था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सुबह दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके के आरमपोरा गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी जिससे मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब भी दिया. पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) स्वयं प्रकाश पाणि ने बताया कि मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए.