close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीरः शोपियां एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, फायरिंग रुकी, पत्थरबाजी चालू

इससे पहले शोपियां जिले में बुधवार (29 मई) को मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि इस घटना में एक सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

जम्मू कश्मीरः शोपियां एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, फायरिंग रुकी, पत्थरबाजी चालू
सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. (फोटो सौजन्य: ANI)

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. अभी तक की ताजा जानकारी के मुताबिक ये मुठभेड़ शोपियां जिले के दरगद सुगन इलाके में हुई है. ताजा जानकारी के मुताबिक अभी तक इस मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर किया जा चुका है. मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. इस मुठभेड़ में एक जवान के घायल होने की सूचना है. फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग रुक गई है, सर्च ऑपरेशन जारी है. 

एनकाउंटर स्थल पर स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी है. 

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी है.पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, "सुरक्षा बलों ने विश्वसनीय जानकारी के आधार पर सोपोर के डांगरपुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान आतंकवादियों ने तलाशी दल पर हमला कर दिया. सुरक्षा बलों ने जवाबी हमला किया जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई." अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. उनकी पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किये गए हैं.

शोपियां में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया
जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार (29 मई) को मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि इस घटना में एक सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. पुलिस ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि पिंजौर क्षेत्र में मुठभेड़ शुरू होने से पहले सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी अभियान के दौरान पथराव कर रही उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया जिसमें कुछ लोग घायल हो गये.एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वहां आतंकवादियों की मौजूदगी होने के बारे में सूचना मिलने के बाद अभियान चलाया गया था. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल जब तलाशी अभियान चला रहे थे तो भीड़ ने उन पर पथराव करके अभियान को बाधित करने का प्रयास किया.

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया. इस घटना में एक नागरिक भी मारा गया.उन्होंने बताया कि नागरिकों की मौत के कारण का पता नहीं चल सका है. अंतिम समाचार मिलने तक अभियान जारी था.