जम्मू: Lockdown 4.0 में मिली रियायतों के बाद पहली बार बाजारों में दिखी रौनक

लॉकडाउन 4.0 में मिली छूट का पहला दिन होने की वजह से भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया.

जम्मू: Lockdown 4.0 में मिली रियायतों के बाद पहली बार बाजारों में दिखी रौनक
जम्मू-कश्मीर में लॉकडाउन 4.0 में मिली छूट आज से लागू हो गई.

जम्मू: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से उपजे हालात की समीक्षा करने के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में दोबारा बांट दिया है. बुधवार से जम्मू-कश्मीर में लॉकडाउन 4.0 की नई रियायतों को लागू कर दिया गया. ये रियायतें 20 मई से अगले आदेश तक जारी रहेंगी.

गौरतलब है कि लॉकडाउन 4.0 में मिली राहत के बाद जम्मू के बाजारों में हल्की रौनक लौटने लगी है. बिना पास के सड़कों पर उतरने की इजाजत मिलने से निजी दफ्तरों और गैर जरूरी चीजों के दुकानदार भी निजी वाहनों से अपने-अपने काम पर जाने लगे हैं. आम तौर पर खरीददारों से भरी रहने वाली पुराने जम्मू शहर की कपड़ा मार्केट, रघुनाथ मंदिर बाजार और लिंक रोड में दुकानें खुलीं तो सही लेकिन खरीददार कम ही दिखे.

लॉकडाउन 4.0 में मिली छूट का पहला दिन होने की वजह से भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया. पुलिसकर्मी ग्राहकों और दुकानदारों को फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने का निर्देश देते नजर आए.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में मंत्रालय के एक और प्रधान सचिव पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए लॉकडाउन 4.0 में मिली रियायतों के मुताबिक सभी दुकानें सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक खुलेंगी. इस दौरान धार्मिक कार्यक्रम के लिए इकट्ठा होना, बड़े मॉल और सिंगल ब्रांड शोरूम खोलने की इजाजत नहीं होगी. जबकि शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा.

LIVE TV