जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों को मिली कामयाबी, भारी मात्रा में गोला-बारूद के साथ 4 आतंकी गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने यहां 4 उग्रवादी से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.

जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों को मिली कामयाबी, भारी मात्रा में गोला-बारूद के साथ 4 आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) में सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान की ISI  की साज़िश पर बड़ा खुलासा करते हुए सोपोर से चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार आतंकी  'The Resistance Front (TRF)  से जुड़े हैं और पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में बड़ी आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने की साजिश में लगे हुए थे. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की ISI ने लश्कर ए तोइबा की मदद से TRF नाम से नया आतंकी गुट बनाया है जिसे JK Fighters का भी नाम दिया गया है.

सुरक्षा एजेंसियो ने इस ग्रुप से जुड़े आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार भी जब्त किए हैं. गिरफ्तार सभी एक पाकिस्तानी के सम्पर्क में थे जो टेलीग्राम पर Andrew Jones  व्हाट्सएप पर 'खान भाई' के नाम से सक्रिय है. आतंकियों के पास से जो हथियार बरामद हुए हैं उनमें 8 AK सीरीज की राइफल,12 ग्रेनेड, 25 AK मैगज़ीन, पिस्टल समेत काफी मात्रा में गोला बारूद की रिकवरी हुई है.

सोपोर और राफियाबाद पुलिस की चार टीमों ने  ख़ुफ़िया जानकारी के बाद कार्रवाई करते हुए सोपोर से एहतिशाम, शफाकत, मुसेब हसन भट्ट और निसार अहमद को गिरफ्तार किया.

The Resistance Front से जुड़े आतंकी पिछले कुछ दिनों में नॉर्थ कश्मीर में  जेके फाइटर के नाम से भी सक्रिय हैं. गिरफ्तार सभी आतंकी कश्मीर के युवाओं को आतंकी संघठन में भर्ती की भो साज़िश कर रहे थे और पाकिस्तान के खान भाई से सीधे संपर्क में थे.

ये भी पढ़ें:- केंद्र का राज्यों को निर्देश- लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें

(इनपुट:- सैयद खालिद हुसैन के साथ)