जम्‍मू-कश्‍मीर: रामबन में खाई में गिरी ITBP की बस, 1 जवान की मौत, 34 घायल

हादसा इतना भीषण था कि बस के परखचे उड़ गए. वहीं इसमें आईटीबीपी के 34 अन्‍य जवान और कर्मचारी घायल हुए हैं.

जम्‍मू-कश्‍मीर: रामबन में खाई में गिरी ITBP की बस, 1 जवान की मौत, 34 घायल
रामबन के खूनी नाले में गिरी आईटीबीपी जवानों और कर्मचारियों से भरी बस.

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर में सोमवार को एक सड़क हादसे में इंडो-तिब्‍बतन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के एक जवान की मौत हो गई. यह हादसा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिले में हुआ. यहां आईटीबीपी के जवानों और कर्मचारियों को लेकर जा रही प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर खूनी नाले के पास खाई में गिर गई. हादसा इतना भीषण था कि बस के परखचे उड़ गए. हादसे में आईटीबीपी के 34 अन्‍य जवान और कर्मचारी घायल हुए हैं.


रामबन के जिला अस्‍पताल में चल रहा है घायलों का इलाज. फोटो ANI

हादसे के बाद इलाके में बचाव अभियान चलाया गया. सभी घायलों को रामबन के जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहां सभी का इलाज चल रहा है. वहीं रामबन के जिलाधिकारी ने जानकारी दी है कि हादसे में गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्‍टर के जरिये इलाज के लिए जम्‍मू भेजा जा रहा है. उनके अनुसार जिस वक्‍त यह हादसा हुआ उस समय बस में 35 लोग सफर कर रहे थे.


हादसे के बाद शुरू किया गया बचाव कार्य. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बस जम्मू जा रहे काफिले का हिस्सा थी जो सुबह लगभग 8 बजकर 45 मिनट पर रामबन जिले में खूनी नाले के पास सड़क से फिसलकर एक खड्ड में गिर गई. अधिकारी ने बताया कि पेड़ों ने बस को खड्ड में और नीचे गिरने से रोक लिया. राहत एवं बचाव कर्मियों की एक टीम घटनास्थल पर मौजूद है. इस टीम में सेना, पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवी शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि घायल 34 लोगों को बस के मलबे से निकालकर रामबन स्थित जिला अस्पताल ले जाया गया है.
(इनपुट एजेंसी से भी)