close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीर : बारामूला में आतंकी हमला, 3 लोगों की मौत, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

सुरक्षाबलों से साथ राज्य पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की खोजबीन की जा रही है. 

जम्मू कश्मीर : बारामूला में आतंकी हमला, 3 लोगों की मौत, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन
संदिग्ध आतंकवादियों ने बारामूला के ओल्ड टाउन में हमला बोल दिया (फाइल फोटो)

 बारामूला : जम्मू-कश्मीर में सोमवार को पुलवामा में मुठभेड़ ने सुरक्षा बलों ने दो खुंखार आतंकियों को मार गिराया था, वहीं शाम को आतंकवादियों ने बारामूला जिले में धावा बोल दिया. आतंकी फायरिंग करते हुए इलाके में घुसे और अंधेरे का फायदा उठाकर छिप गए. आतंकियों द्वारा चलाई गोलियों से तीन लोगों की मौत की खबर है. सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. यह घटना बारामूला के ओल्ड टाउन की है.

पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने बताया कि 3 लड़के ओल्ड टाउन में खानपुरा की ओर जा रहे थे. इसी दौरान आतंकियों ने उन पर 15 राउंड गोलियां चला दी. मृतकों की पहचान मोहम्मद असगर, आसिफ अहमद शेख और हसीब अहमद खान के रूप में हुई है. सभी बारामूला के कक्कड़ हमाम के रहने वाले थे. तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. 

बता दें कि इससे पहले दोपहर के समय पुलवामा जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के समीर अहमद भट (समीर टाइगर) सहित दो आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई और सेना के दो जवान घायल हो गए.

सेना जब आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी, तो बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मुठभेड़ स्थल पर जमा हो गए, ताकि आतंकवादी वहां से भाग जाएं. दोपहर के करीब सुरक्षाबलों द्वारा घर पर की गई भारी गोलीबारी से वहां विस्फोट हो गया. मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान आकीब मुश्ताक के रूप में हुई. कुछ देर बाद समीर टाइगर नाम का नाम का आतंकवादी मारा गया. 

यह भी पढ़ें- पत्थरबाज से खूंखार आतंकी बने 'समीर टाइगर' की मौत उसे जंगल से बुला लाई

समीर टाइगर अप्रैल, 2016 से आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ा था. उस पर पुलवामा में कई नेताओं और नागरिकों की हत्या करने का आरोप था. कश्मीर के घने जंगलों में महीनों तक छुपे रहने के बाद 20 वर्षीय टाइगर अपने घ