close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K: जम्मू क्षेत्र में नजरबंद किए गए नेताओं को किया गया रिहा, BDC चुनाव में कर सकेंगे प्रचार

इन नेताओं में नेशनल कॉन्फ्रेंस के देवेंद्र सिंह राणा, सुरजीत सिंह सलाथिया, सज्जाद अहमद किचलू और जावेद राणा शामिल है. कांग्रेस के जिन नेताओं की नजरबंदी खत्म की गई है उनमें पूर्व मंत्री रमन भल्ला का नाम शामिल है.

J&K: जम्मू क्षेत्र में नजरबंद किए गए नेताओं को किया गया रिहा, BDC चुनाव में कर सकेंगे प्रचार
जम्मू में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता देंवद्र सिंह राणा को भी नजरबंद किया गया था (फाइल फोटो)

जम्मू: जम्मू कश्मीर में बीडीएस (Block Devlopment Council) चुनावों को देखते हुए सरकार ने जम्मू क्षेत्र में नजरबंद किए गए राजनीतिक पार्टियों के नेताओं पर से आज पाबंदी हटा ली गई है. गुरुवार को सरकार ने जम्मू रीजन के प्रमुख राजनीतिक दलों (नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और नेशनल पैंथर्स पार्टी) के नेताओं की नजरबंदी समाप्त कर दी है. अब यह नेता अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकेंगे. 

इन नेताओं में नेशनल कॉन्फ्रेंस के देवेंद्र सिंह राणा, सुरजीत सिंह सलाथिया, सज्जाद अहमद किचलू और जावेद राणा शामिल है. कांग्रेस के जिन नेताओं की नजरबंदी खत्म की गई है उनमें पूर्व मंत्री रमन भल्ला का नाम शामिल है. नेशनल पैथर्स पार्टी के नेता हर्षदेव सिंह को भी रिहा कर दिया गया है. इनके अलावा कई और राजनीतिक हस्तियों को रिहा किया गया है जिन्हें 5 अगस्त के दिन से नजरबंद किया गया था. बता दें कि 5 अगस्त को ही केंद्र सरकार ने संसद में संवैधानिक प्रावधानों के तहत जम्मू कश्मीर से अनुच्छे 370 और 35ए को समाप्त करने की घोषणा की थी.

जम्मू रीजन में नजरबंद किए गए सभी नेताओं को उनके संबंधित थानों द्वारा सूचित कर दिया गया है कि वह अपनी राजनीतिक गतिविधियों को करने के लिए स्वतंत्र हैं. हालांकि पुलिस अधिकारियों का नेताओं की नजरबंदी खत्म किए जाने पर कहना है कि यह नेता पहले भी फ्री थे. पहले भी यह नेता नई दिल्ली जा रहे थे, मंदिर, मस्जिद, अस्पताल जा रहे थे, सभी समारोह में भाग ले रहे थे.