जम्‍मू-कश्‍मीर : पुंछ में सेना के शिविर में विस्‍फोट, कोई हताहत नहीं

सीमा से सटे इस जिले के मोती महल में यह विस्फोट सेना की 93वीं ब्रिगेड में सुबह 10 बजकर करीब 45 मिनट पर हुआ.

जम्‍मू-कश्‍मीर : पुंछ में सेना के शिविर में विस्‍फोट, कोई हताहत नहीं
(फाइल फोटो)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के एक शिविर में मंगलवार को एक विस्फोट हुआ. विस्फोट में हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सीमा से सटे इस जिले के मोती महल में यह विस्फोट सेना की 93वीं ब्रिगेड में सुबह 10 बजकर करीब 45 मिनट पर हुआ.

जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, 'सीमा पार से गोलाबारी का इस विस्फोट से कोई लेना-देना नहीं है.' उन्होंने बताया कि यह विस्फोट शिविर के भीतर स्थित एक आश्रय में हुआ, जहां कोई नहीं रहता. इस मामले की जांच की जा रही है. वहीं इस घटना पर पुंछ के एसएसपी राजीव पाण्‍डेय का कहना है 'जो खोखा (शेल) मौके पर पाया गया है वो शायद बॉर्डर पार से आया है.


पुंछ के एसएसपी राजीव पाण्‍डेय. फोटो ANI

इससे शिविर को भारी नु‍कसान पहुंचा है. इसके कारण आग लगी. इस घटना की जांच जारी है और हम इस ब्‍लास्‍ट के कारणों का पता लगा रहे हैं.'

बता दें कि सैन्‍य शिविर पर यह विस्‍फोट तब हुआ है जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करने के लिए श्रीनगर पहुंचे हैं. इस दौरान वह राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बातचीत भी कर रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि एक दिवसीय दौरे में सिंह राज्यपाल सत्य पाल मलिक और सिविल, पुलिस तथा सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे तथा मौजूदा स्थिति का आकलन करेंगे.