जम्‍मू-कश्‍मीर में 2 मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर में 2 मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

कुलगाम के रेडवानी में मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़. पुलवामा के त्राल में भी हुई मुठभेड़.

पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है. कुलगाम के रेडवानी इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है. आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की यह मुठभेड़ सुबह शुरू हुई थी.

इसके अलावा पुलवामा में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें भी एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है. यह मुठभेड़ त्राल के हाफू इलाके में चल रही है. मारे गए आतंकी का शव भी बरामद कर लिया गया है. साथ ही मौके से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. पुलिस ने इस संबंध में केस भी दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

कुलगाम में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान लश्‍कर-ए-तैयबा के एजाज अहमद मकरू और वारिस अहमद मलिक के रूप में की गई है.  ये दोनों ही आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के चलते फरार चल रहे थे. वहीं पुलवामा के त्राल में मारे गए आतंकी की पहचान जाकिर मूसा ग्रुप के शाकिर हसन डार के रूप में की गई है. इस आतंकी का भी आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का लंबा इतिहास है. 

fallback
पुलवामा में मारा गया एक आतंकी. फोटो ANI 

जम्‍मू और कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने रविवार को भी एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया था. यह एनकाउंटर बटागुंड में हुआ था. इसमें एक जवान भी शहीद हुआ था. सुरक्षा बल और पुलिस संयुक्‍त रूप से इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं. सुरक्षा बलों को इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया था. इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई.

बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर के अनंतनाग में 23 नवंबर को भी सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए सभी आतंकियों के शव सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिए थे. मारे गए आतंकियों की पहचान आजाद मलिक, उनीस शाफी, शाहिद बशीर, बासित इश्तियाक, आकिब नजर और फिरदौस नजर के रूप में की गई थी. इनमें से आजाद मलिक उर्फ आजाद डाडा पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या में शामिल था. यह आतंकी राष्‍ट्रीय रायफल्‍स की ओर से बिजबेहरा के सेकीपोरा में चलाए गए अभियान में मारे गए.

Trending news