close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K में तेजी से सामान्य हो रहे हालात, राज्यपाल मलिक बोले- नॉर्मल ईद बने इसकी कोशिश रहेगी

राज्यपाल मलिक ने राज्य के लोगों को ईद की बधाई देते हुए कहा, "ईद की मुबारक बाद. कहता हूं कि बिना खौफ अच्छे माहौल में ईद मनाएं."

J&K में तेजी से सामान्य हो रहे हालात, राज्यपाल मलिक बोले- नॉर्मल ईद बने इसकी कोशिश रहेगी
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ताजा हालातों का जायजा लेने के बाद मीडिया से बात की (फाइल फोटो)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं. जम्मू में धारा 144 को हटा दिया गया है. शनिवार से सभी स्कूल-कॉलेज भी खोल दिए गए हैं. जम्मू-कश्मीर के मौजूदा राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ताजा हालातों का जायजा लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "सब लोग ईद की अच्छी तैयारी में लगे हैं, ज्यादा सुविधाओं में लगे हुए हैं. अच्छा लग रहा है, बहुत बड़ी तादाद में लोग निकले हैं."

राज्यपाल मलिक ने दी लोगों को ईद की बधाई
आगे राज्यपाल मलिक ने राज्य के लोगों को ईद की बधाई देते हुए कहा, "ईद की मुबारक बाद. कहता हूं कि बिना खौफ अच्छे माहौल में ईद मनाएं." धारा 370 को लेकर पीएम मोदी के संदेश पर अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा, "पीएम ने कहा था कि पूरे हिन्दुस्तान को एक बनाना चाहते हैं. यहां के नागरिकों को किसी किस्म की दिक्कत ना हो यह हमारी कोशिश है."

राज्यपाल ने कहा, नॉर्मल ईद बने कोशिश रहेगी
कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा-व्यवस्था पर बात करते हुए राज्यपाल मलिक ने कहा, "आज हम ढील देने की कोशिश करेंगे, कल और ज्यादा ढील देंगे. बिलकुल नॉर्मल ईद बने इसकी कोशिश रहेगी. जो भी फीडबैक आ रहा है उसको हम तुरंत एड्रेस कर रहे हैं."

एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा, कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में
आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर मुनीर खान ने बताया था, "जम्मू में स्थिति सामान्य है. कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में है. कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे."