LoC पर केरी सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग, कई स्कूल बंद कराए गए
Advertisement

LoC पर केरी सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग, कई स्कूल बंद कराए गए

 भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

फाइल फोटो- DNA

जम्मूः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अब सीमा पर सीजफायर उल्लंघन कर रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है. खबर है कि पाकिस्तानी सेना ने एलओसी से सटे इलाकों में एक बार फिर फायरिंग की है. ताजा जानकारी के मुताबिक राजौरी जिले में एलओसी से सटे केरी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की है. इस सेक्टर में पाकिस्तान बीती रात से रुक रुककर फायरिंग कर रहा है. एहतियात के तौर पर केरी सेक्टर में बॉर्डर के आसपास के 3 से 4 प्राइमरी स्कूलों को बंद किया गया है. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

बता देंं कि गड़बड़ी फैलाने की फिराक में लगा पाकिस्तान जब आतंकी गतिविधियों में नाकाम हुआ तो अब उसने सेना के जरिए भारतीय सीमा के रिहायशी इलाकों निशाना बनाने पर उतर आया है. 

बता दें कि बौखलाए पाकिस्‍तान ने 17 अगस्त को राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर और मेंढर के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में भी सीजफायर का उल्‍लंघन किया था. पाकिस्‍तानी सेना की ओर से दोनों ही सेक्‍टर में मोर्टार दागे गए थे. इसमें नौशेरा सेक्‍टर में लांस नायक संदीप थापा शहीद हुए थे.

यह भी पढ़ेंः LoC पर पाकिस्‍तान ने की गोलाबारी तो उसे मुंह की खानी पड़ी, भारत ने 4 सैनिक किए ढेर, कई PAK बंकर भी तबाह

भारतीय सेना ने भी पाकिस्‍तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था और पाकिस्‍तान की कई चौकियां तबाह कर दीं थी. साथ ही भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तान के कई सैनिकों के ढेर होने की खबर है. सेना के सूत्रों के अनुसार, शनिवार सुबह 6:30 बजे नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से अकारण गोलीबारी की गई. पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से लेकर मोर्टार तक दागे थे. एक वरिष्ठ सेना अधिकारी ने कहा, "बिना उकसावे की कार्रवाई का हम मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं."

यह भी पढ़ेंः 15 दिन बाद कश्‍मीर में खुले प्राइमरी स्‍कूल, 10वीं के ऊपर के स्‍कूल रहेंगे बंद

संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान घायल हुए देहरादून निवासी 35 वर्षीय जवान लांस नायक संदीप थापा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. सूत्रों के अनुसार, थापा भारतीय सेना में पिछले 15 सालों से अपनी सेवाएं दे रहे थे. इस साल पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन के चलते सात जवान शहीद हुए हैं. पाकिस्तान ने दो दिन पहले ही एलओसी पर अपने पांच सैनिक के मारे जाने की बात कबूली थी.

Trending news