कोविड-19: J&K की अनोखी पहल, कोरोना से लड़ने के लिए बना रही मास्क

प्रशासन ने खुद मास्क बनाने का फैसला किया है.

कोविड-19: J&K की अनोखी पहल, कोरोना से लड़ने के लिए बना रही मास्क
मास्क लगाकर जम्मू में ड्यूटी करने के दौरान की तस्वीर।

श्रीनगर: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण बाजारों में मास्क की किल्लत हो गई है. ऐसे में जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) प्रशासन आगे बढ़कर कोरोना वॉरियर्स के लिए मास्क और प्रोटेक्टिव सूट बनाने का फैसला किया है. इस फैसले के तहत जम्मू कश्मीर पुलिस वेलफेयर एसोशियेशन द्वारा राज्य के हर जिले में मास्क और प्रटोक्टिव सूट बनाए जा रहे हैं. 

वेलफेयर विंग के इंचार्ज इंस्पेक्टर मुजफर ने बताया कि इस समय कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है. ऐसे में सिपाहियों को क्वारंटाइन सेंटर या हॉस्पिटल में ड्यूटी पर तैनात रहना पड़ता है. जिस कारण उन्हें कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहा है. इस कोरोन संकट से वॉरियर्स को बचाने के लिए प्रशासन ने स्वयं मास्क बनाने का फैसला किया है. इसी के साथ प्रटेक्टिव सूट भी बनाकर सिपाहियों को देने का फैसला जम्मू कश्मीर प्रशासन ने किया है. 

ये भी पढ़ें:- Ranveer Singh और Deepika Padukone पर छाया डिज्नी फीवर, बन गए मिनी और मिकी माउस

जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा मास्क बनाने की पूरी सामग्री वेलफयर विंग को मुहैया कराई जाती है. जिसके बाद मास्क बनाने का काम शुरु किया जाता है. जब सभी मास्क बन जाते हैं तो उन्हें पुलिस मुख्यालय में जमा करा दिया जाता है, जहां से वो आगे सिपाहियों में बांट दिए जाते हैं. बताते चलें कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क अनिवार्य है. ऐसे में बिना मास्क के ड्यूटी कर रहे सिपाहियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने ये कदम उठाया है.