झारखंड 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2020: बेटियों ने फिर मारी बाजी, रांची की सीमा जरीन बनीं टॉपर

एक बार 10वीं बोर्ड परीक्षा में बेटियों ने परचम लहराया है.

झारखंड 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2020: बेटियों ने फिर मारी बाजी, रांची की सीमा जरीन बनीं टॉपर
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची: झारखंड बोर्ड (Jharkhand Board Result 2020) ने 10वीं का बोर्ड परीक्षा परिणाम बुधवार को जारी कर दिया है. परीक्षा में एक बार फिर राजधानी की बेटियों ने परचम लहराया है.एसएस हाईस्कूल डोरंडा की सीमा जरीन ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है. इस खबर से पूरा परिवार में खुशी की लहर है. 
सीमा ने अपने सपने के बारे में बताया कि वो एक सर्जन बनाना चाहती हैं. वहीं सीमा की छोटी बहन भी अपने बहन की तरह टॉप करना चाहती हैं. इसके अलावा रांची की मुस्कान का नाम भी टॉपर स्टूडेंट्स की लिस्ट में शामिल है. मुस्कान के पिता कारपेंटर का काम करते हैं. मुस्कान ने 10वीं में कुल 466 अंक प्राप्त किए हैं. बताते चलें कि गणित परीक्षा में 99 मार्क्स लाने वाली मुस्कान अब आगे डॉक्टर बनना चाहती हैं.

गौरतलब है कि परीक्षा देने वाले 75 प्रतिशत छात्र-छात्राएं इस बार पास हो गए है. जानकारों की मानें तो पिछले 5 साल का ये सबसे अच्छा रिजल्ट है. उल्लेखनीय है कि इस बार झारखंड में में मैट्रिक की परीक्षा 11 फरवरी से 18 फरवरी तक चली थी. राज्य के कुल 951 केंद्रों पर परीक्षा ली गई थी. इस साल झारखंड में कुल 75.01 फीसदी छात्रों ने सफलता पाई है. 385144 में 288928 छात्र पास हुए हैं. 

ये भी पढ़ें:- विकास दुबे हुआ गिरफ्तार, महाकाल के दर्शन के लिए गया था उज्जैन