झारखंड उपचुनाव: जेएमएम, कांग्रेस ने अपनी सीटों पर जीत दर्ज की

मुख्यमंत्री ने 2019 में दुमका और बारहेट दोनों सीट पर जीत दर्ज की थी. बाद में उन्होंने दुमका सीट छोड़ दिया था, इसलिए यहां उपचुनाव कराने जरूरी हो गए थे. कांग्रेस ने भी अपने बेरमो सीट को बरकरार रखा है. 

झारखंड उपचुनाव: जेएमएम, कांग्रेस ने अपनी सीटों पर जीत दर्ज की
फाइल फोटो

रांची: झारखंड में दो सीटों पर हुए उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और कांग्रेस (Congress) ने अपनी-अपनी सीटों पर जीत दर्ज की है. जेएमएम ने दुमका और कांग्रेस ने बेरमो सीट जीत ली है. 

जेएमएम उम्मीदवार बसंत सोरेन (Basant Soren) ने दुमका विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार व पूर्व मंत्री लुईस मरांडी (Louis Marandi) को 6000 मतों से हराया. बसंत सोरेन को 79,964 वोट मिले और लुईस मरांडी को 73,524 वोट मिले.

कांग्रेस ने भी अपने बेरमो सीट को बरकरार रखा
मुख्यमंत्री ने 2019 में दुमका और बारहेट दोनों सीट पर जीत दर्ज की थी. बाद में उन्होंने दुमका सीट छोड़ दिया था, इसलिए यहां उपचुनाव कराने जरूरी हो गए थे. कांग्रेस ने भी अपने बेरमो सीट को बरकरार रखा है. पार्टी उम्मीदवार कुमार जयमंगल ने यहां भाजपा के योगेश्वर महतो 'बातुल' को 14,000 मतों से हराया है. जयमंगल ने यहां 92,751 वोट हासिल किए तो भाजपा ने 78,528 वोट हासिल किए. (इनपुट आईएएनएस)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.