JKPC नेता सज्जाद लोन से नजरबंदी हटी, हो गए आजाद

जम्मू एवं कश्मीर पीपल्स काॅन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन पर से शुक्रवार को नजरबंदी हट गई . लोन उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें साल 2019 में नजरबंद कर दिया गया था.

JKPC नेता सज्जाद लोन से नजरबंदी हटी, हो गए आजाद
फ़ाइल फोटो:  सज्जाद लोन

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर पीपल्स काॅन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन पर से शुक्रवार को नजरबंदी हट गई. बता दें कि लोन उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें साल 2019 में उस वक्त नजरबंद कर दिया गया था जब पांच अगस्त को धारा 370 खत्म किया गया था. नजरबंदी हटने की जानकारी कश्मीरी नेता ने ट्वीट से दी.

गौरतलब है कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त करते समय उन्हें अरेस्ट किया गयाा था. सज्जाद लोन ने अपने ट्वीट में बताया कि मुझे आधिकारिक तौर पर सूचित किया गया है कि मैं अब आजाद व्यक्ति हू उन्होंने कहा कि अब पहले से सब कुछ बदल गया है. जेल कोई नया अनुभव नहीं था. पहले के जेल के अनुभव कठोर थे. शारीरिक यातना मिलती थी मगर नजरबंद करके रखना मानसिक यातना है. जल्द ही और भी बातें साझा करूंगा.

उनकी पार्टी ने भी ट्वीट करके कहा कि जम्मू एंड कश्मीर पीपल्स काॅन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन को 360 दिनों की हिरासत के बाद आधिकारित तौर पर आजाद कर दिया गया है. बता दें कि हंदवारा से पूर्व विधायक लोन को श्रीनगर के एसकेआईसीसी में हिरासत में रखा गया था उसके बाद उन्हें अन्य नेताओं के साथ एमएलए हाॅस्टल में रखा गया. इसके बाद उनके घर में उन्हें नजरबंद रखा गया था.