close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: फर्जी कंपनियां बनाकर GST और GST रिफंड के नाम पर किया करोड़ों का घपला, गिरफ्तार

आरोपी ने फर्जी तरीके से जीएसटी रिफंड लेकर गबन किया. आरोपी चार्टर्ड अकाउंटेंट की यह धोखाधड़ी तब सामने आई जब पीड़ित सीए के छात्र कज सहित व्यक्ति के घर पर वाणिज्य कर विभाग के नोटिस पहुंचे. 

जोधपुर: फर्जी कंपनियां बनाकर GST और GST रिफंड के नाम पर किया करोड़ों का घपला, गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

भवानी भाटी, जोधपुर: पुलिस कमिश्नरेट के सरदारपुरा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फर्जी कंपनियों और फर्जी बिल बनाकर फर्जी चेक के जरिए करीब 3 करोड़ों रुपए जीएसटी उठाने, करीब 30 करोड़ जीएसटी चोरी कर गबन के मामले में आरोपी चार्टर्ड अकाउंटेंट गौरव माहेश्वरी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट स्टूडेंट और आयकर भरने के नाम पर परिचितों के दस्तावेज लेकर फर्जी कंपनियां बनाकर और फर्जी बिल बनाकर करीब करोड़ो रुपए का गबन किया है. ट

आरोपी ने फर्जी तरीके से जीएसटी रिफंड लेकर गबन किया. आरोपी चार्टर्ड अकाउंटेंट की यह धोखाधड़ी तब सामने आई जब पीड़ित सीए के छात्र कज सहित व्यक्ति के घर पर वाणिज्य कर विभाग के नोटिस पहुंचे. इसके बाद पीड़ित ने सरदारपुरा और उदय मंदिर थाने में आरोपी के खिलाफ फर्जी तरीके से कंपनियों को बनाकर फर्जी बिल के जरिए जीएसटी रिफंड करवा कर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया. मामले की गंभीरता को देखते हुए जोधपुर के सरदारपुरा थाना पुलिस के साथ ही मामले में गठित स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी चार्टर्ड अकाउंटेंट गौरव माहेश्वरी निवासी शंकर पाल रोड को गिरफ्तार किया है. 

आरोपी के खिलाफ जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के उदय मंदिर थाने में भी धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है. फिलहाल आरोपी को सरदारपुरा थाने में दर्ज मुकदमें में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट स्टूडेंट और परिचितों के आयकर रिटर्न भरने के नाम पर दस्तावेज लिए और इसके बाद में करीब 35 फर्जी कंपनियां बनाकर करीब 90 करोड़ की फर्जी बिल बनाकर करीब 30 करोड़ रुपए के जीएसटी चोरी कर जीएसटी गबन कर विभाग को भी चुना लगाया था. आरोपी ने करीब तीन करोड़ की राशि भी चेक पर फर्जी हस्तक्षर कर उठा ली. फिलहाल पुलिस आरोपी चार्टर्ड अकाउंटेंट गौरव माहेश्वरी से पूछताछ कर रही है. पुलिस की माने तो पूछताछ में आरोपी से फर्जीवाड़े के कई मामलों का खुलासा होने की उम्मीद है.