close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: ऑपरेशन आशा के तहत आधा दर्जन बालश्रम से पीड़ित बच्चों को पुलिस ने बचाया

उदय मंदिर थाना अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पुलिस द्वारा राज्य स्तरीय ऑपरेशन आशा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. 

जोधपुर: ऑपरेशन आशा के तहत आधा दर्जन बालश्रम से पीड़ित बच्चों को पुलिस ने बचाया
उदय मंदिर थाना इलाके में प्रशासन के सहयोग से इस अभियान के तहत कार्रवाई की गई.

जोधपुर: प्रदेश स्तर पर गुमशुदा बालकों की तलाश, बाल श्रम की रोकथाम को लेकर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन आशा के तहत सोमवार को जोधपुर में भी कार्रवाई की गई. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के उदय मंदिर थाना पुलिस और प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए करीब आधा दर्जन बालकों को बाल श्रम से मुक्त करवाया गया. 

इन बच्चों से इलाके में आरा तारी का काम करवाया जा रहा था, जो कि बाल श्रम की श्रेणी में आता है. ऑपरेशन आशा के तहत टीम ने बालकों को मुक्त करवा कर संरक्षण में लिया है. पुलिस ने इन बालकों से काम करवाने वाले नियोक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है. उदय मंदिर थाना अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पुलिस द्वारा राज्य स्तरीय ऑपरेशन आशा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. 

इस अभियान के तहत गुमशुदा बालकों की तलाश, बालकों को बालश्रम से मुक्त करवाने और भिक्षावृत्ति में लिप्त बालकों को संरक्षण लेने के लिए कार्रवाई की जा रही है. इसके तहत आज उदय मंदिर थाना इलाके में प्रशासन के सहयोग से इस अभियान के तहत कार्रवाई की गई. जहां इलाके में प्रदेश के बाहर के बच्चों से आरा तारी का काम करवाया जा रहा था. जिस पर करीब आधा दर्जन बालकों को मुक्त करवाकर उन्हें संरक्षण में लेकर बाल संरक्षण कमेटी के समक्ष पेश किया जाएगा. उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार एक माह तक चलेगा.