close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: शिक्षकों की कमी को लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, कॉलेज गेट पर जड़ा ताला

छात्रों का कहना है की लंबे वक्त से महाविद्यालय में समस्याओं को अंबार लगा है, लेकिन बार- बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. 

जोधपुर: शिक्षकों की कमी को लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, कॉलेज गेट पर जड़ा ताला
कॉलेज में टीचर समेत 21 कार्मिकों के पद खाली पड़े हैं.

जोधपुर: जिले के शेरगढ़ कस्बे में संचालित वीर शिरोमणि राव देवराज राठौड़ राजकीय महाविद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पदों सहित अन्य समस्याओं को लेकर सोमवार को छात्रों ने कॉलेज के गेट पर ताला लगाकर तालाबंदी कर दी. साथ ही छात्रों ने कॉलेज की सम्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया.

छात्रों का कहना है की लंबे वक्त से महाविद्यालय में समस्याओं को अंबार लगा है. लेकिन बार- बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं स्कूल प्रशासन ने छात्रों को समझाइश की कोशिश की और मांगों को लेकर शिक्षा विभाग को अवगत कराने की बात कही.

जानकारी के मुताबिक शेरगढ़ कस्बे में वीर शिरोमणि राव देवराज राठौड़ राजकीय महाविद्यालय  में लंबे समय से अनियमितताओं का अंबार लगा है. कॉलेज में 335 छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं. लेकिन समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी साहित्य व राजस्थानी विषय के व्याख्याताओं सहित 21 कार्मिकों के पद खाली पड़े हैं. कॉलेज में लिपिक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, कार्यालय सहायक, लेखाकार आदि के भी पद खाली पड़े हैं. 

हालांकि, बालोतरा कॉलेज के हरीकिशन जोशी को शेरगढ़ कॉलेज के कार्यवाहक प्रधानाचार्य के रूप में अतिरिक्त कार्यभार दिया है, इस स्थिति में वे शेरगढ़ कभी कभार पहुंच पा रहे हैं. इतना ही नहीं कॉलेज में व्यवस्थाएं भी चरमराई हुई हैं. छात्र छात्राओं के लिए शौचालय का भी इंतजाम नहीं है. जो शौचालय पुराने हैं वो खस्ताहाल हो चुके हैं जिससे छात्र छात्राओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

वहीं शौचालय की समस्या से खासकर बच्चियां काफी परेशान होती है. लेकिन कोई इसकी सुध लेने वाला नहीं है. वहीं. पानी के लिए भी बच्चों को इधर उधर भटकना पड़ता है. तमाम शिकायतों के बाद भी कॉलेज प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा. छात्रों का कहना है की अगर जल्द से जल्द उनकी समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो वो अपना विरोध तेज करेंगे.

--Sumit Singh,news desk