कानपुर एनकाउंटर: लक्ष्मी सिंह ने DGP को सौंपी जांच रिपोर्ट, किया बड़ा खुलासा

आईजी लक्ष्मी सिंह ने जांच रिपोर्ट डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को सौंप दी.

कानपुर एनकाउंटर: लक्ष्मी सिंह ने DGP को सौंपी जांच रिपोर्ट, किया बड़ा खुलासा
Play

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा द्वारा एसओ थाना चौबेपुर विनय तिवारी के खिलाफ एसएसपी को लिखा गया पत्र जांच में सही पाया गया है. सूत्रों के मुताबिक जांच के लिए कानपुर भेजी गईं लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह बुधवार को लखनऊ वापस लौट आईं और जांच रिपोर्ट डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को सौंप दी.

लक्ष्मी सिंह ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि जांच पड़ताल और CO के कार्यालय के स्टाफ से पूछताछ की तो पता चला कि CO द्वारा एसएसपी को लिखा गया पत्र असली है.co devendra mishra letter

सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के कंप्यूटर में ये पत्र मौजूद पाया गया और इस पत्र को कार्यालय में तैनात एक महिला सिपाही ने टाइप किया था. कंप्यूटर ऑपरेटर से लेकर स्टाफ तक ने एसएसपी को भेजे गए इस पत्र की पुष्टि की है. आईजी लक्ष्मी सिंह ने इस प्रकरण की और गंभीरता से उच्चस्तरीय जांच करवाए जाने की संस्तुति भी की है.

VIDEO---

ये भी पढ़ें- विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे है सपा की आजीवन सदस्य? सोशल मीडिया पर कागज वायरल

ज्ञात हो कि दो दिन पहले जब ये पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था तो एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार पी ने ऐसे किसी भी पत्र के कार्यालय में प्राप्त होने की जानकारी से साफ इनकार कर दिया था.

अब जांच में ये पत्र सही पाया गया है तो इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि एसएसपी ऑफिस से इस पत्र को किसने गायब करवाया और इस पत्र पर पूर्व एसएसपी ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.