close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: 'बीएस येदियुरप्पा फिर से बन जाएं सीएम', बीजेपी MP शोभा करांलजे ने चढ़ी मंदिर की 1001 सीढ़ियां

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा रातभर विधानसभा की जमीन पर सोए. शुक्रवार सुबह विधानसभा परिसर में बीजेपी विधायक मॉर्निंग वॉक करते दिखाई दिए. 

VIDEO: 'बीएस येदियुरप्पा फिर से बन जाएं सीएम', बीजेपी MP शोभा करांलजे ने चढ़ी मंदिर की 1001 सीढ़ियां
फाइल फोटो- डीएनए

बेंगलुरुः कर्नाटक में पिछले कई दिनों से चले आ रहे राजनीतिक गतिरोध पर आज (शुक्रवार) विराम लगने की संभावना है. 15 विधायकों के इस्तीफे के बादे से अल्पमत सरकार के आरोप झेल रही कांग्रेस-जेडीएस सरकार के मुखिया एचडी कुमारस्वामी को दोपहर 01.30 बजे विधानसभा में बहुमत साबित करना है. सुप्रीम कोर्ट से लेकर राजभवन तक गुहार लगाने वाले बागी विधायक और सत्ता की बाट जोह रही बीजेपी के लिए आज का दिन अहम है. बीजेपी के विधायकों ने गुरुवार (18) जुलाई को ही विधानसभा में वोटिंग कराने की बात कही थी लेकिन स्पीकर केआर रमेश कुमार ने इस मांग को खारिज करते हुए सदन की कार्यवाही को 1 दिन के लिए स्थगित कर दिया था. 

जिसके विरोध में बीजेपी विधायकों ने गुरुवार की रात विधानसभा में धरना दिया और पूरी रात बीजेपी विधायक विधानसभा में ही सोए. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा भी विधानसभा की जमीन पर सोते दिखे. शुक्रवार सुबह विधानसभा परिसर में बीजेपी विधायक मॉर्निंग वॉक करते दिखाई दिए.

शुक्रवार सुबह कर्नाटक से बीजेपी सांसद शोभा करांलजे मैसूर के चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंची. बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के फिर से कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने कामना करते हुए शोभा करांलजे ने चामुंडेश्वरी मंदिर की 1001 सीढ़ियां चढ़ी.  

कर्नाटक विधानसभा की शुक्रवार को शुरू होने वाली कार्यवाही से पहले बीजेपी ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. कर्नाटक बीजेपी के अध्‍यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा की ओर से यह बैठक बुलाई गई है. कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले कर्नाटक बीजेपी के अध्‍यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा ने दावा किया है कि कांग्रेस-जेडीएस के पास महज 98 विधायक हैं, ज‍बकि हमारे पास विधायकों की संख्‍या 105 है. 

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक LIVE: स्‍पीकर रमेश कुमार बोले, 'मेरे चरित्र पर उंगली उठाने वाले अपनी जिंदगी में झांकें'

सुबह 11 बजे जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो स्‍पीकर केआर रमेश कुमार ने सदन में कहा, 'वे लोग जो मेरे चरित्र पर अंगुली उठा रहे हैं, वे अपनी पुरानी जिंदगी में झांकें. जो लोग भी मुझे जानते हैं, वे यह भी जानते हैं कि दूसरों की तरह मेरे पास लाखों रुपये नहीं हैं. मेरे पास गैर पक्षपाती निर्णय लेने की क्षमता है.'