close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक संकट: SC पहुंचे स्‍पीकर, बोले- फैसला लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट नहीं दे सकता निर्देश

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट को अपने उस आदेश पर रोक लगाने की मांग की है, जिसमें गुरुवार सुबह सुप्रीम कोर्ट की ओर से विधायकों के इस्‍तीफे के मामले पर आज ही फैसला लेने को कहा था. 

कर्नाटक संकट: SC पहुंचे स्‍पीकर, बोले- फैसला लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट नहीं दे सकता निर्देश
कर्नाटक के स्‍पीकर भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट. फोटो ANI से भी

नई दिल्‍ली : कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई. कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायकों की ओर से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि आज शाम सभी विधायक कर्नाटक विधानसभा स्‍पीकर रमेश कुमार से मुलाकात करें. साथ ही स्‍पीकर को भी यह निर्देश दिया कि वह इस मामले पर आज ही फैसला लें. ऐसे में स्‍पीकर रमेश कुमार इस निर्देश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं.

 

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट को अपने उस आदेश पर रोक लगाने की मांग की है, जिसमें गुरुवार सुबह सुप्रीम कोर्ट की ओर से विधायकों के इस्‍तीफे के मामले पर आज ही फैसला लेने को कहा था. स्‍पीकर रमेश कुमार का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट इस तरह के निर्देश नहीं दे सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी इस याचिका पर आज तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है. कल बागी विधायकों के मामले के साथ ही इस मामले की भी सुनवाई होगी.

कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई की. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सभी 10 विधायकों को शाम 6 बजे स्‍पीकर से मिलने का आदेश दिया. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि सभी विधायक स्‍पीकर को अपने इस्‍तीफे की जानकारी दें. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि स्‍पीकर इसके बाद इस्‍तीफे पर फैसला लें.