कुमारस्वामी ने पीएम से की मुलाकात, कहा - कर्नाटक के विकास के लिए केंद्र से मांगा सहयोग
Advertisement

कुमारस्वामी ने पीएम से की मुलाकात, कहा - कर्नाटक के विकास के लिए केंद्र से मांगा सहयोग

कुमारस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर उन्हें सरकार चलाने के बारे में सुझाव दिया.

(फोटो साभार : @PIB_India)

 

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य के ताप बिजली घरों में कोयले की कमी का मुद्दा उठाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य के विकास के लिए केंद्र से सहयोग मांगा. 

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, ‘मैंने मौजूदा समस्याओं पर चर्चा की खासकर रायचूर , यरामारास और बेल्लारी में तीन ताप बिजली घरों के लिए कोयले की कमी का मुद्दा. मैंने उनसे इन बिजली घरों में कोयले की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने का अनुरोध किया. राज्य में अभी कोयले की उपलब्धता बिजली घरों की खातिर सिर्फ 15 दिनों के लिए ही पर्याप्त है.’ कुमारस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर उन्हें सरकार चलाने के बारे में सुझाव दिया.

'कांग्रेस की ‘कृपा’ से हूं का मतलब लोगों का अनादर करना नहीं था'
कुमारस्वामी ने रविवार को कहा था कि वह कांग्रेस की कृपा से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने हैं और इस बयान पर सफाई देते हुए सोमवार को उन्होंने कहा कि उनका मतलब लोगों का अनादर करना नहीं था. बल्कि इस बात पर बल देना था कि यह सहयोगी दल की इच्छा पर निर्भर करता है कि वह कब तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे. 

कुमारस्वामी ने कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री हूं , जिस पर राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों की जिम्मेदारी है. मैं कांग्रेस की कृपा पर हूं, से मेरा तात्पर्य था कि मैं तभी तक मुख्यमंत्री के पद पर हूं , जब तक उनका समर्थन मेरे साथ है. साथ ही किसी भी कार्यक्रम को चलाने के लिए मुझे उनके समर्थन की आवश्यकता होगी और मैंने ऐसा ही कहा है.’ 

(इनपुट - भाषा)

Trending news