close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक CM कुमारस्वामी बोले, 'BJP का ऑपरेशन लोटस अब भी जारी', येदियुरप्‍पा ने आरोप नकारा

मुख्यमंत्री का नया आरोप तब आया है जब कुछ ही दिन पहले येदियुरप्पा ने कहा था कि बीजेपी सत्तारुढ़ गठबंधन को अस्थिर नहीं करेगी.

कर्नाटक CM कुमारस्वामी बोले, 'BJP का ऑपरेशन लोटस अब भी जारी', येदियुरप्‍पा ने आरोप नकारा
कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री ने लगाए बीजेपी पर आरोप. फोटो ANI

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को एक बार फिर दावा किया कि जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए विपक्षी बीजेपी अपना ऑपरेशन लोटस जारी रखे हुए है और उसने ‘उपहार’ के माध्यम से कांग्रेस विधायक को अपने पाले में लाने का प्रयास किया है. बीजेपी ने इस आरोप को खारिज कर दिया है.

गुरुवार रात को कथित रुप से की गई इस पेशकश के पीछे बीजेपी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि विधायक ने उन्हें बताया कि उन्होंने उपहार ठुकरा दिया.

इस दावे को बकवास करार देते हुए येदियुरप्पा ने पलटवार किया कि कुमारस्वामी ने एक बीजेपी विधायक को लालच देने की कोशिश की. कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘ऑपरेशन लोटस जारी है. कल रात भी उन्होंने (बीजेपी वालों ने) एक कांग्रेस विधायक को फोन कर उनसे पूछा कि कहां उपहार भेजना है.’’


बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने कुमारस्‍वामी के आरोप खारिज किए. फोटो ANI

मुख्यमंत्री का नया आरोप तब आया है जब कुछ ही दिन पहले येदियुरप्पा ने कहा था कि बीजेपी सत्तारुढ़ गठबंधन को अस्थिर नहीं करेगी. हाल ही में कर्नाटक कई दिनों तक राजनीतिक अशांति की गिरफ्त में था. दो निर्दलीय विधायकों के गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद बीजेपी द्वारा गठबंधन सरकार के विधायकों को अपने पाले में करने की कथित कोशिश को लेकर कांग्रेस अपने विधायकों को एकजुट रखने में जी-तोड़ प्रयास में लगी रही. 

जब कुमारस्वामी से उपहार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘अनुमान लगाना तो कठिन है लेकिन आप चकित रह जाएंगे.’’ वैसे उन्होंने इसका ब्योरा नहीं दिया. इस आरोप पर येदियुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री बकवास आरोप लगा रहे हैं. यह अपनी विफलताओं से लोगों का ध्यान भंग करने की कोशिश है. कुमारस्वामी का दावा बेबुनियाद है और हमारी प्रतिक्रिया की जरुरत नहीं है.

उन्होंने आरोप लगाया कि हकीकत में तो यह मुख्यमंत्री ही हैं जिन्होंने हमारे आलंद विधायक (गुट्टेदार सुभाष रुकमाया) से संपर्क किया और उन्हें लालच देने की कोशिश की. उन्होंने दावा किया कि कुमारस्वामी की कुंठा इसका खुलासा करती है कि गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है.