close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक संकट में नया मोड़, कांग्रेस के दो बागी विधायक इस्‍तीफा वापस लेने को तैयार

नाराज चल रहे कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज ने कहा है कि मैंने और सुधाकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था. ले‍कि‍न अब हम अपना इस्‍तीफा वापस ले सकते हैं.

कर्नाटक संकट में नया मोड़, कांग्रेस के दो बागी विधायक इस्‍तीफा वापस लेने को तैयार

नई दिल्‍ली, बेंगलुरु: कर्नाटक की राजनीति में फिर से नया मोड़ आ गया है. करीब एक दर्जन विधायकों के इस्‍तीफे के कारण संकट में फंसी कांग्रेस जेडीएस की सरकार अब शक्‍त‍ि परीक्षण का सामना करने जा रही है. इस बीच दो बागी विधायकों के इस्‍तीफे वापस लेने की खबरें आ रही हैं. नाराज चल रहे कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज ने कहा है कि मैंने और सुधाकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था. मेरी पार्टी के सभी नेताओं ने मुझसे कहा है कि मुझे अपनी पार्टी में ही रहना चाहिए. इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि मैं अपना इस्‍तीफा वापस लूंगा.

नागराज ने कहा, मैं सुधाकर को भी समझाऊंगा, मुझे पूरी उम्‍मीद है कि वह अपना इस्‍तीफा वापस ले लेंगे. इस तरह हम दोनों अपना इस्‍तीफा वापस ले लेंगे. बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस के 10 विधायक अब भी मुंबई में मौजूद हैं और इस्‍तीफा देने पर अड़े हुए हैं.

फिर सामने आई दिल्ली कांग्रेस की कलह, शीला के फैसले पर पीसी चाको ने उठाए सवाल

इस ताजा घटनाक्रम पर कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया का कहना है कि हमें उम्‍मीद है कि हम अपने सभी एमएलए को वापस मना लेंगे. शक्‍ति परीक्षण के वक्‍त वह सब हमारे साथ होंगे.

इस बीच शनिवार को कांग्रेस की मुश्‍क‍िलें तब बढ़ गईं जब 5 और एमएलए ने सुप्रीम कोर्ट में अपना इस्‍तीफ मंजूर कराने के लिए अर्जी दे दी. इस तरह कांग्रेस जेडीएस सरकार से कुल 15 विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया है. दो निर्दलीय विधायक पहले ही बीजेपी के साथ जुड़ चुके हैं. 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी के पास अब दो निर्दलीय विधायकों समेत 107 सदस्‍य हैं. अब सभी की निगाहें मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी हैं.