आज तय होगा कर्नाटक की कुमारस्‍वामी सरकार का भविष्‍य, विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्‍ट
Advertisement

आज तय होगा कर्नाटक की कुमारस्‍वामी सरकार का भविष्‍य, विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्‍ट

कर्नाटक में लंबे समय से चल रही सियासी उठापटक के बीच कुमारस्वामी सरकार के भविष्य पर आज फैसला हो जाएगा.

आज कर्नाटक विधानसभा में होना है फ्लोर टेस्‍ट. फाइल फोटो

बेंगलुरू: कर्नाटक में लंबे समय से चल रही सियासी उठा-पटक के बीच कुमारस्वामी सरकार के भविष्य पर आज फैसला हो जाएगा. दरअसल आज कर्नाटक विधानसभा में विश्‍वास मत होना है. विश्वासमत से पहले बुधवार शाम मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की. उधर, जेडीएस ने अपने विधायकों को व्हिप जारी करते हुए कहा है कि वे सभी सरकार के समर्थन में वोट करें. जेडीएस की ओर से विधायकों को कहा गया है कि जो विधायक सदन की कार्यवाही से अनुपस्थित रहेंगे, उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी. 

उधर, देर रात विधायक रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि वह विश्वासमत के दौरान सदन में मौजूद रहेंगे और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे. रामलिंगा का यह बयान चौंकाने वाला है क्योंकि अभी तक यही माना जाता रहा है कि कांग्रेस के बागी विधायकों का नेतृत्व रामलिंगा ही कर रहे हैं.

विश्वासमत के दौरान सदन से बाहर रह सकते हैं बागी
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुनाया. शीर्ष अदालत ने कहा कि विधायकों को सदन की कार्यवाही का हिस्सा बनने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता. अब बागी विधायकों पर व्हिप लागू नहीं होगा और वह सदन की कार्यवाही से दूर रह सकते हैं.

देखें LIVE TV

मुंबई के एक होटल में एक न्यूज चैनल से बात करते हुए जद-एस के बागी विधायक एएच विश्वनाथ ने कहा, "हम गुरुवार को विधानसभा में भाग लेने के लिए बेंगलुरू नहीं जा रहे हैं. हमें सत्र से हटने की अनुमति देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का धन्यवाद करते हैं। हम अध्यक्ष को इस्तीफा दे चुके हैं और इसके तुरंत स्वीकृत होने की उम्मीद कर रहे हैं."

Trending news