close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक: विश्व धरोहर स्थल 'हम्पी' को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एक गिरफ्तार

बेल्लारी जिले में एक शख्स को विश्व धरोहर स्थल (world Heritage Sites) को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (Archaeological Survey of India)  विभाग ने इस संबंध में जिले के कमलापुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. 

कर्नाटक: विश्व धरोहर स्थल 'हम्पी' को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एक गिरफ्तार

बेंगलुरू: बेल्लारी जिले में एक शख्स को विश्व धरोहर स्थल (world Heritage Sites) को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (Archaeological Survey of India)  विभाग ने इस संबंध में जिले के कमलापुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. 

पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी नागराज को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी नागराज का कहना है कि वह बेल्लारी ऐतिहासिक स्थल हम्पी घूमने आया था. नागराज का दावा है कि वह इस विश्व धरोहर स्थल को नुकसान नहीं पहुंचना चाहता था. 

नागराज विजय विटला मंदिर के करीब एक खंभे के पास सेल्फी ले रहा था जब एक खंभा गिर गया और इसके पीछे एक और खंभा भी गिर गया. एक सिक्योरिटी गार्ड ने यहा घटना देख ली और इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी. नागराज को हिरासत में ले लिया गया और उसे कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में दिया गया. 

यह हाल फिलहाल में दूसरा मामला है जब हम्पी में इस ऐतिहासिक स्थल को एक टूरिस्ट द्वारा नुकसान पहुंचाया गया. इससे पहले फरवरी 2019 में चार लोगों को इसी तरह के मामले में गिरफ्तार किया गया था.