close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक के बागी MLA ने मुंबई पुलिस से मांगी सुरक्षा, आज मिलने जा सकते हैं कुमारस्‍वामी और खड़गे

बागी विधायकों की ओर से मुंबई पुलिस से उन्‍हें सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई है. सभी बागी विधायकों की ओर से मुंबई पुलिस को एक पत्र भी सौंपा गया है.

कर्नाटक के बागी MLA ने मुंबई पुलिस से मांगी सुरक्षा, आज मिलने जा सकते हैं कुमारस्‍वामी और खड़गे
बागी विधायकों से मिल सकते हैं सीएम कुमारस्‍वामी. MLA ने मांगी सुरक्षा.

मुंबई : कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार को बचाने की जद्दोजहद लगातार जारी है. सरकार से इस्‍तीफा देने के बाद कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायक मुंबई के रेनेसैंस होटल में ठहरे हैं. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में बागी विधायकों की याचिका पर फिर सुनवाई होनी है. आज (15 जुलाई) को कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और उप मुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर के मुंबई पहुंचने की संभावना है.

माना जा रहा है कि ये लोग बागी विधायकों को मनाने के लिए मुंबई जाएंगे. लेकिन बागी विधायकों की ओर से मुंबई पुलिस से उन्‍हें सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई है. सभी बागी विधायकों की ओर से मुंबई पुलिस को एक पत्र भी सौंपा गया है.

बागी विधायकों की ओर से पत्र में मुंबई के पवई पुलिस स्‍टेशन के वरिष्‍ठ पुलिस इंस्‍पेक्‍टर को लिखे गए पत्र में कहा गया है, 'मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद और महाराष्‍ट्र व कर्नाटक के किसी भी कांग्रेस नेता से मिलने का हमारा कोई इरादा नहीं है. हमारा किसी अन्‍य राजनीतिज्ञ से भी मिलने का कोई इरादा नहीं है. हमें इनसे जान को खतरा है.' 

बागी विधायकों ने पत्र में आगे लिखा है, 'हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इन लोगों को हमसे मिलने से रोकने के लिए सभी आवश्‍यक कदम उठाए जाएं.' बता दें कि आज मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी समेत कांग्रेस नेताओं के मुंबई पहुंचने की संभावना है. ऐसे में वहां हंगामे की भी आशंका जताई जा रही है. 

मुंबई के होटल में ठहरे कांग्रेस-जेडीएस के सभी बागी विधायकों को पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट की ओर से आदेश दिया गया था कि वे कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर केआर रमेश कुमार से जाकर मिलें और उन्‍हें अपने इस्‍तीफे की जानकारी दें. ये सभी इसके बाद बेंगलुरु जाकर स्‍पीकर से मिले थे और उसी दिन वापस मुंबई लौट गए थे.