close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंदिरा गांधी के बलिदान को भूलने वालों का मानसिक संतुलन ठीक नहीं: खाचरियावास

देश की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के पुण्यतिथि के मौके पर जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गहलोत सरकार के मंत्री खाचरियावास ने यह बात कही.

इंदिरा गांधी के बलिदान को भूलने वालों का मानसिक संतुलन ठीक नहीं: खाचरियावास
राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास. (फाइल फोटो)

जयपुर: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी(Indira Gandhi) की पुण्यतिथि पर जयपुर(Jaipur) में कई विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. पीसीसी कार्यालय में इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी गई.

जयपुर के शिक्षा संकुल में रन फॉर यूनिटी(Run for Unity) को हरी झंडी दिखाने पहुंचे परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास(Pratap Singh Khachriyawas) ने कार्यक्रम के बाद कहा कि इंदिरा गांधी के बलिदान को पूरी दुनिया मानती है.

इंदिरा ने आजादी की लड़ी लड़ाई
उन्होंने यह भी कहा कि अपने पिता के साथ मिलकर इंदिरा गांधी ने आजादी की लड़ाई लड़ी. साथ ही पाकिस्तान के दो टुकड़े करते हुए बांग्लादेश को अलग किया. जो कोई भूल नहीं सकता है.

आतंकवाद से लड़ते दी प्राणों की आहूति
उन्होंने कहा कि पंजाब से आतंकवाद(Terrorism in Punjab) को खत्म करने के लिए उन्होंने अपने प्राणों को आहूति दे दी. ऐसे में अगर कोई राजनीति द्वेष के चलते उनके बलिदान को चुनौती देता है तो माना जाए की ऐसे लोगों का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है.

सिख गार्डों ने की थी हत्या
आपको बता दें कि देश की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी(Indira Gandhi) की आज ही के दिन 1984 में उनके नई दिल्ली(New Delhi) स्थित आवास उनके सिख गार्डों(Sikh Guard) ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मौके पर पूरे देश में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कई कार्यक्रमों के दौरान उन्हें याद किया.