शादी से कुछ दिन पहले हुआ युवक का अपहरण, घर के बाहर मिली चिट्ठी...

इस चिट्ठी को पढ़ने के बाद परिवार सहम गया और थाना कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दी. हालांकि परिवार को किसी पर शक नहीं है और परिवार का कहना है कि उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं है.

शादी से कुछ दिन पहले हुआ युवक का अपहरण, घर के बाहर मिली चिट्ठी...
(प्रतीकात्मक फोटो)

संदीप ओबरॉय, कपूरथला: पंजाब के कपूरथला में अपहरण का एक अनोखा मामला सामने आया है, यहां युवक को शादी से कुछ दिन पहले अपहरण कर लिया गया और अपहरणकर्ता ने घर के बाहर चिट्ठी छोड़ 3 महीने बाद उसे वापिस करने की बात कही है. इस चिट्ठी ने परिवार व पुलिस को हैरानी में डाल दिया है. कपूरथला के गांव झल ठीकरीवाल का यह युवक शादी के 16 दिन पहले (5 जनवरी) जब उसकी शादी के कार्ड बटने जा रहे है और घरवाले मिलकर घर की सजावट में जुटे हुए थे. 5 जनवरी को सुबह पिता ने जब युवक को घर में नहीं देखा तो उसे ढूंढने लगे ओर घर के बाहर ईंटों में एक पत्र मिला जिसमें युवक के अपहरण की बात कही गई. 

पत्र में लिखा था, 'हम आपके लड़के का अपहरण करके ले जा रहे है क्योंकि इसने हमारे किसी विवाह में ग़लत हरकत की थी और हमारे लड़के को 8 महीने तक अपहरण कर रखा था. हम इसे 3 महीने तक अपहरण करके रखेगे. चालीस दिन बाद इसकी आप से बात करवाएगे. हमें इसकी शादी मंज़ूर नहीं है. 3 महीने बाद आप इसकी शादी कर सकते हो. हमें माफ़ करना.'

इस चिट्ठी को पढ़ने के बाद परिवार सहम गया और थाना कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दी. हालांकि परिवार को किसी पर शक नहीं है और परिवार का कहना है कि उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं है. उनका लड़का खेती का ही काम करता था. परिवार ने चिट्ठी में उनके बेटे पर लगाए गए आरोपों को भी खारिज किया है. 

इस मामले की शिकायत के एक सप्ताह बाद भी कोई सुराग नहीं मिला है. काल डीटेल सहित कई तरह की छानबीन भी काम नहीं आई, लेकिन पुलिस को अब तक की जांच से लगता है कि हो सकता है युवक खुद घर से ग़ायब हुआ हो. पुलिस का कहना है कि वह कई एंगल से जांच कर रहे है और उन्हें उमीद है कि जल्द मामला हल कर लिया जाएगा.