मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सबसे पहले कहां गए उद्धव ठाकरे?

Maharashtra : उद्धव ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली. वह ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं. 

मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सबसे पहले कहां गए उद्धव ठाकरे?

मुंबई : उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को शपथ ग्रहण की. उद्धव ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली. वह ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. इसके बाद उद्धव ने गुरुवार रात आठ बजे के बाद कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई, लेकिन शपथ ग्रहण के तुरंत बाद वह सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और वहां पूरे परिवार के साथ उनका आशीर्वाद लिया. 

 Uddhav

उद्धव ठाकरे के साथ ही शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने शपथ ग्रहण की. फि‍र एनसीपी नेता जयंत पाटिल और छगन भुजबल ने शपथ ग्रहण की. उनके बाद कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और डॉ. नितिन राउत ने मंत्री पद की शपथ ली.  

ये भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे बने महाराष्‍ट्र के 18वें मुख्‍यमंत्री, शिवसेना-NCP-कांग्रेस के इन 6 मंत्रियों ने भी ली शपथ

दरअसल, शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की गठबंधन सरकार के न्यूनतम साझा कार्यक्रम (कॉमन मिनिमम प्रोग्राम) में किसान, रोजगार, शिक्षा, शहरी विकास, पर्यटन, कला, संस्कृति और महिलाओं के मुद्दे पर काम करने का वादा किया है.

Siddhivinayak Mandir

शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह में कारोबारी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और बेटे भी मौजूद रहे. इसके आलावा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मनोहर जोशी, मप्र के सीएम कमलनाथ, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, पृथ्वीराज चव्हाण, द्रमुक के स्टालिन, टीआर बालू, मनसे के राज ठाकरे ने हिस्सा लिया. इसके अलावा संजय राउत, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और सुप्रिया सुले भी समारोह में शामिल हुए.