close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोहिनूर बिल्डिंग प्रोजेक्ट मामले में उन्मेश जोशी ईडी के सामने बुधवार को होंगे पेश

ईडी ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी के पुत्र उन्मेश जोशी को आईएलएंडएफएस से संबंधित मामले में समन जारी किया है.

कोहिनूर बिल्डिंग प्रोजेक्ट मामले में उन्मेश जोशी ईडी के सामने बुधवार को होंगे पेश

बागेश्री कांडे, मुंबई: पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी से ईडी ने मंगलवार को 8 घंटे पूछताछ की. कोहिनूर बिल्डिंग प्रोजेक्ट लोन मामले में पूछताछ जारी है. उन्मेष जोशी को बुधवार को भी ईडी ने जाँच के लिए बुलाया है. उन्मेष जोशी से पुछताछ का कल तीसरा दिन है. महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे से भी इस मामले में पूछताछ की जानी है.

ईडी ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी के पुत्र उन्मेश जोशी को आईएलएंडएफएस से संबंधित मामले में समन जारी किया है. इस पर विपक्ष ने एतराज जताया और ईडी के इस कदम की आलोचना की. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने कहा, "विपक्ष को भयभीत करने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की यह चाल है. ठाकरे ने लोकसभा चुनाव के दौरान कई प्रासंगिक मसले उठाए थे, इसलिए उन्हें अब निशाना बनाया जा रहा है."

थोरात ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक संकट और किसानों की समस्याओं जैसे ज्वलंत मुद्दों से निपटने के बदले सरकार अपने आलोचकों को चुप कराने के लिए तानाशाही हथकंडे अपना रही है. ईडी ने उन्मेश जोशी को सोमवार को बुलाया, जबकि रियल्टी फर्म कोहिनूर सीटीएनएल में उनके पूर्व कारोबारी साझेदार ठाकरे को 22 अगस्त को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है.

ईडी दफ्तर में प्रवेश करने से पहले जोशी ने कहा, "मैं ईडी की जांच में पूरा सहयोग करूंगा. पहले मुझे मुद्दे को समझने दीजिए."