close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल सरकार का आदेश, दुर्गा पूजा के दौरान सिनेमाघरों में दिखाई जाए बंगाली फिल्में

साल 2018 यानी पिछले साल भी ऐसी ही एक निर्देशिका जारी की गई थी और इस साल दोबारा से टॉलीवुड फिल्मों को बढ़ावा और उनका व्यापार अच्छा रखने के लिए इस तरह का नोटिस जारी किया गया है.

पश्चिम बंगाल सरकार का आदेश, दुर्गा पूजा के दौरान सिनेमाघरों में दिखाई जाए बंगाली फिल्में
(फाइल फोटो)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार द्वारा दुर्गा पूजा (Durga Puja) के दौरान सभी सिनेमाघरों को प्राइम टाइम में बंगाली फिल्में दिखाने का आदेश दिया गया है. दरअसल दुर्गा पूजा के दौरान बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में भारी तादाद में फिल्मे रिलीज़ होती है, क्योंकि अच्छी कमाई करने का यह मौका कोई गवाना नहीं चाहता. इस दौरान बंगाली फिल्मों का एक तरह से हिंदी फिल्मो के साथ कॉम्पटीशन शुरू हो जाता है . लेकिन बंगाली फिल्मों की तुलना में हिंदी फिल्मों की कमाई ज़्यादा अच्छी होती है.

जिसके चलते अच्छे अच्छे मल्टीप्लेक्स में हिंदी फिल्मो को शो दिखाने का मौका ज़्यादा मिल जाता है. लेकिन इस साल पिछली बार की तुलना से इस बार 5-6 बंगाली फिल्मे रिलीज़ हो रही हैं तो वही हिंदी फिल्मो में सबसे बड़ी बजट की फिल्म वार रिलीज़ होने जा रही है. 

 

टॉलीवुड फिल्म जगत के कई प्रोडूसरो ने अपनी अपनी फिल्मो को सिनेमा हॉल न मिलने से शिकायत की थी. लेकिनअब राज्य सरकार को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा है. राज्य सरकार की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया जिसमें लिखा हुआ है कि दुर्गा पूजा के दौरान सभी सिनेमा हॉल वालों को प्राइम टाइम में बंगाली फिल्मो की स्क्रीनिंग करनी होगी.

साल 2018 यानी पिछले साल भी ऐसी ही एक निर्देशिका जारी की गई थी और इस साल दोबारा से टॉलीवुड फिल्मों को बढ़ावा और उनका व्यापार अच्छा रखने के लिए इस तरह का नोटिस जारी किया गया है. संस्कृति दफ्तर के अतिरिक्त सचिव ने इस बारे में इस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन (EIMPA) को चिट्ठी भेज दिया है. आदेश में कहा गया है कि इस सन्देश को सभी सिनेमा हॉल मालिकों तक पंहुचा दें ताकि इस साल भी उत्सव के मौसम में सभी सिनेमा हॉल में प्राइम टाइम में बंगाली सिनेमा को ही दिखाया जाए.