close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा: अन्नकुट महोत्सव में जुटेंगे 25 हजार विप्र बंधु, तैयारियां पुरी

राजस्थान ब्राह्मण महासभा का 11वां अन्नकूट महोत्सव शनिवार को होगा, जिसमें 25 हजार विप्र बन्धुओ के लिए अन्नकूट प्रसादी की व्यवस्था की जा रही है.

कोटा: अन्नकुट महोत्सव में जुटेंगे 25 हजार विप्र बंधु, तैयारियां पुरी
मंगलेश्वरी मठ में दिपावली और गोवरधन के पर्व के बाद अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया जाता है.

कोटा: राजस्थान ब्राह्मण महासभा द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मां काली के मंगलेश्वरी मठ रंगबाड़ी रोड़ पर 11वां अन्नकूट महोत्सव और दीपावली स्नेह मिलन समारोह के साथ ही वरिष्ठ जन सम्मान समारोह 2 नवम्बर शनिवार को आयोजित किया जायेगा. जिसमे करीब 25 हजार ब्राह्मण को अन्नकूट प्रसादी की व्यवस्था की जा रही है. कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं.

दरअसल हर वर्ष मां काली के मंगलेश्वरी मठ में दिपावली और गोवरधन के पर्व के बाद अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया जाता है. जिसमें मठ से जुड़े तमाम गणमान्य लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रसादी ग्रहण करने के लिए शआमिल होते हैं. इसी कड़ी में इस वर्ष भी मंगलेश्वरी मठ में राजस्थान ब्राह्मण महासभा 11वां अन्नकूट महोत्सव मनाने जा रहा है. कार्यक्रम में 75 से अधिक आयु वाले सभी विप्र बंधुओं का सम्मान भी किया जाएगा. ब्राह्मण महासभा के इस अन्नकूट समारोह को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं.

राजस्थान ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष भुवनेश्वर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम में सफल आयोजन के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया है. वहीं महिला समिति द्वारा घर-घर पीले चावल बांटे जा रहे हैं. साथ ही संपूर्ण हाड़ोती क्षेत्र में आमंत्रण दिए जा चुके हैं. कार्यक्रम में 25000 विप्र बंधुओं के लिए अन्नकूट प्रसादी की भी व्यवस्थाएं हैं.

आपको बता दें कि कार्यक्रम में संतों का सानिध्य होगा. बनखंडी आश्रम से संत सत्य प्रकाश तथा गोदावरी धाम के बाबा शैलेंद्र भार्गव महेंद्रजीत आनंदजी मंगलेश्वरी मटका इसके अलावा समाज के हरिप्रसाद शर्मा पुलिस महा निरीक्षक राजस्थान और पूर्व देवस्थान विभाग के चेयरमैन एसडी शर्मा, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, श्री भजन लाल शर्मा भाजपा के संगठन महामंत्री, कोटा विधायक संदीप शर्मा, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गोविंद शर्मा के साथ कई नेता और गणमान्य नागरिक उपस्थित होंगे.